Home Sliderखबरेदेशराज्य

बंगाल : सीएम आवास के पास खुली शराब की दुकान, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

कोलकाता । कोरोना संक्रमण की वजह से एक के बाद एक लोगों की जान गवांते जा रहे शहर कोलकाता में निवासियों की घोर लापरवाही का एक और संजीदा मामला सामने आया है।

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार सोमवार से विभिन्न क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने की छूट दी गई है। हालांकि रेड जोन में इसकी छूट नहीं है। ऐसे में कोलकाता रेड जोन में होने के बावजूद यहां सीएम ममता बनर्जी के आवासीय क्षेत्र कालीघाट इलाके में एक शराब दुकान को अपराहन 3:00 बजे से खोलने की सूचना दी गई थी। इसके बाद दोपहर से पहले ही हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए। इनमें से कुछ लोगों ने मास्क पहना था तो कुछ बिना मास्क के थे। एक दूसरे को धक्का देते, एक दूसरे के शरीर पर चढ़ते हुए लोग अग्रिम पंक्ति में लाइन में लगने के लिए दौड़ने लगे थे। इन्हें संभालना पुलिस के बस की बात नहीं रह गई थी। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं और पुलिस मजबूर होकर इन्हें संभालने में व्यस्त नजर आ रही है।

दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार ने भी घोषणा की थी कि जो इलाके रेड जोन में है वहां दुकानें बाजार आदि नहीं खुलेंगी। राज्य सरकार ने भी माना है कि कोलकाता जिला रेड जोन में है लेकिन फिर भी यहां शराब की दुकान कैसे खोली जा रही है यह सवालों के घेरे में है।

वैसे सचिवालय सूत्रों ने बताया है कि राज्य सरकार केंद्र के निर्देशानुसार पूरे जिले को रेड जोन में नहीं मान रही बल्कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा है केवल वहां प्रतिबंध लागू रहेंगे। इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है कि अगर ऐसे ही विभिन्न क्षेत्रों में शराब की दुकानें खुलती रहीं तो बहुत हद तक अराजकता भी फैल सकती है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close