Home Sliderखबरेबिज़नेस

आम आदमी को राहत, नहीं बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमतें

नई दिल्ली. कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का असर आज घरेलू बाजार पर भी देखने को मिला। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। इससे पहले, कल ही दिल्ली में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी, इसी के साथ दिल्ली में डीजल की कीमत 81.05 रुपये पर पहुंच गई है जो कि देश भर में सर्वाधिक है। दिल्ली देश का अकेला राज्य है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल बिकता है।

पेट्रोल और डीजल की नई दरें –

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल कल वाले ही भाव 80.43 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है। जबकि यहां एक लीटर डीजल की कीमत 81.05 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। तो वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 82.10 रुपये प्रति लीटर पर रही। वहीं, डीजल का दाम बढ़कर 76.17 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.19 रुपये पर यथावत रही। वहीं, एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 79.27 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये के स्तर पर बनी हुई है. वहीं, डीजल का दाम 78.11 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है।

पिछले कुछ दिनों से डीजल की कीमतों में तेल कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं। जबकि पेट्रोल की कीमतों में कंपनियों ने काफी समय से बदलाव नहीं किया है। लगातार दो दिन से कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है.बीते मंगलवार को भी डीजल की कीमत में 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी जबकि पेट्रोल की कीमतों में अंतिम बार बीते 29 जून को 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. दिल्ली देश का अकेला राज्य है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल बिकता है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close