खबरेमहाराष्ट्रराज्य

आखिर बोईसर सरकारी अस्पताल के बिल्डिंग निर्माण के लिए मिली जमीन

पालघर : पालघर जिला के बोईसर में स्तिथ सरकारी अस्पताल के बिल्डिंग निर्माण के लिए आखिर जमीन मिल ही गया. बोईसर के सरावली में स्तिथ ग. नं -104/1अ इस जमीन से 6 हे.आर जमीन अस्पताल के बिल्डिंग निर्माण के लिए देने का आदेश पालघर के डीएम डॉ. माणिक गुरसल ने दिया है। इस अस्पताल के निर्माण के लिए काफी लंबे समय से जमीन का इंतजार था.और इसके निर्माण के लिए जो जमीन मिली थी उसे लेकर न्यायालय में मामला चल रहा है.

यह सरकारी अस्पताल करीब 2006 से बोईसर के नवापुर नाके पर स्तिथ एक काफी साल पुरानी जर्जर इमारत में चल रहा था. अभी कुछ महीने पहले इमारत की जर्जर हालत को देखते हुए इस अस्पताल को सरावली में सिफ्ट कर दिया गया. अब यह अस्पताल सरावली ग्रामपंचायत द्वारा दिए गए दो गाले में चल रहा है.

इस क्षेत्र में अच्छा अस्पताल नहीं होने के कारण मरीजों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए इस अस्पताल के बिल्डिंग निर्माण के लिए स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता और नेता काफी लंबे समय से प्रयास कर रहे थे.उनके प्रयास को अब जाकर सफलता मिली है.

पहली जमीन पर कोर्ट में चल रहा है मामला

बोईसर सरकारी अस्पताल के बिल्डिंग निर्माण के लिए 2018 में बोईसर चित्रालय सड़क पर मौजे काटकर के पास स्तिथ ग. नं- 30/1 में 0.99.0 हे. आर जमीन दी गयी थी. लेकिन इस ज़मीन को लेकर पालघर कोर्ट में चल रहें मामला के कारण बिल्डिंग का निर्माण नहीं हो पाया था.

Related Articles

Back to top button
Close