Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

Corona virus : भारत में संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 2301 पहुंची , 56 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली । कोरोना वायरस के मामले भारत में बढ़ते जा रहे है। कोविड​​-19 मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 2301 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के 2088 रोगियों का इलाज चल रहा है, जबकि 156 लोग ठीक हो चुके हैं।

जयपुर में कोरोना वायरस के 21 नये मामले सामने आए
राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 21 नये मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 154 हो गयी। राजस्थान में सामने आए नये मामलों में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े महाराष्ट्र के छह और झारखंड का एक व्यक्ति भी शामिल है।

इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 89 हुई
पिछले 24 घंटों में 14 नये मामलों की पुष्टि के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये मरीजों की तादाद 89 पर पहुंच गयी है। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि 14 नये मरीजों में तीन महिलाएं और 11 पुरुष हैं। इन मरीजों की उम्र 19 से 60 साल के बीच है। अधिकारी ने बताया कि पिछले नौ दिन में इलाज के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित इंदौर के पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। इंदौर, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल है।

गोवा में कोरोना वायरस का एक नया मामला, कुल संख्या छह हुई
गोवा में कोविड-19 का एक और मामला सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या छह हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि उत्तर गोवा के मंद्रेम का निवाजी हाल ही में मोज़ाम्बिक की यात्रा पर गया था, जो बृहस्पतिवार रात कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। उन्होंने बताया कि वह 19 मार्च को गोवा वापस आया था और कोविड-19 जैसे लक्षण दिखने के बाद उसने गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से सम्पर्क किया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close