Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ENGvsIND: तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में होगा बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे बाहर!

नई दिल्ली ( 15 अगस्त ): टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 18 अगस्त से नॉटिंघग के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्रांउड में खेला जाएगा। भारत टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले गंवाकर 2-0 से पीछे चल रहा है। इंग्लैंड ने उसे एजबैस्टन में खेले गए पहले मुकाबले में 31 रन और लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में पारी और 159 रन से करारी शिकस्त दी थी। अब टीम इंडिया के सिर पर टेस्ट सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। 

पहले दो टेस्ट मैच में टीम कॉम्बिनेशन को लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर यह है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से उबर चुके हैं। इस तरह नॉटिंगम टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव देखें जा सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह अंगूठे की चोट से उबर चुके हैं और नॉटिंगम टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में उनकी वापसी तय लग रही है। ऐसे में कुलदीप यादव और उमेश यादव को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। बुमराह वैसे तो लॉर्ड्‍स टेस्ट से पहले ही फिट हो चुके थे, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था। अब टेस्ट सीरीज में टीम की नाजुक स्थिति को देखते हुए बुमराह का मैच में उतरना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं टीम में दूसरा बदलाव विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की जगह युवा खिलाड़ी रिषभ पंत के रूप में हो सकता है। कार्तिक का बल्ले और विकेटकीपिंग दोनों में ही प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। कार्तिक दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में मात्र 21 रन ही बना पाए हैं। ट्रेंट ब्रिज में पंत अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

विराट कोहली एंड कंपनी को तीसरे टेस्ट में सकारात्मक नजरिए के साथ मैदान पर उतरना होगा। वहीं इस बार टीम मैनेजमेंट को टीम कॉम्बिनेशन चुनने में कोई गलती नहीं करनी होगी। लॉर्ड्स में भी टीम मैनेजमेंट ने ओवरकास्ट कंडीशंस होने के बावजूद कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया था, लेकिन मैच में ना तो उनसे ज्यादा करवाई गई और ना ही वह कुछ खास कर सके। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी अंतिम ग्यारह के चुनाव को लेकर अपनी गलती स्वीकार की थी। तीसरे मैच में भारतीय कप्तान और कोच को पिच और कंडीशंस के हिसाब से टीम का चयन करना होगा। वहीं भारत को अगर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बचाए रखना है तो बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

Related Articles

Back to top button
Close