Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ी

नई दिल्‍ली। कोविड-19 की महामारी और देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय-सीमा को दो माह और बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है। गौरतलब है कि ऐसा कोविड-19 की महामारी की वजह से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां बाधित होने के मद्देनजर इसकी समय सीमा को सरकार ने बढ़ाने का निर्णय लिया है।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए अब संशोधित अभिरुचि पत्र जारी करते हुए मंगलवार को कहा है कि कोविड-19 की वजह से मौजूदा हालात में ‘आईबी (इच्छुक बोलीदाताओं) के अनुरोध के मद्देनजर’ बोली लगाने की समय-सीमा 30 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है। साथ ही डीआईपीएएम ने अपनी वेबसाइट पर दी गई पूरी जानकारी में कहा है कि योग्य/सफल बोलीदाताओं को सूचित करने की तारीख को भी 2 महीने के लिए बढ़ाकर 14 जुलाई कर दिया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र और देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया की नीलामी में बोली लगाने की समय-सीमा को दूसरी बार बढ़ाया गया है। दरअसल कर्ज में डूबी इस सरकारी विमानन कंपनी को बेचने की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू की गई थी। इससे पहले जनवरी महीने में जब अभिरुचि पत्र जारी किया गया था, तब बोली की समय-सीमा 17 मार्च, 2020 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close