Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बैरी जर्मन का 84 साल की उम्र में निधन

एडिलेड। पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान बैरी जर्मन का निधन हो गया। वह 84 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। भारत के खिलाफ 23 साल की उम्र में वर्ष 1959 में पदार्पण करने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज बैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 1969 तक कुल 19 टेस्ट मैच खेले थे।

1968 के एशेज दौरे पर नियमित कप्तान बिल लॉरी के चोटिल होने के बाद उन्होंने एक मैच में अपनी टीम की कप्तानी भी की थी। यह मैच ड्रॉ रहा था और आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज अपने नाम की थी। बैरी अपने देश के उन पांच विकेटकीपरों में से रहे हैं जिन्होंने अपने देश की कप्तानी की है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हम बैरी जर्मन के निधन से काफी दुखी हैं। वह आस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के 33वें कप्तान थे। वह 84 साल के थे। हमारी उनकी पत्नी गायनर और बच्चे क्रिस्टन, गेविन. जेसन और एरिन के साथ साहनुभूति है।

बैरी ने 1995 से 2001 तक 25 टेस्ट और 28 एकदिनी मैचों में रैफरी की जिम्मेदारी भी संभाली है। इसमें 1998 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में खेला गया टेस्ट मैच भी शामिल है जो खराब पिच के कारण एक घंटे में ही रद्द कर दिया गया था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close