Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सहवाग भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते : उमर खालिद

National.नई दिल्ली, 01 मार्च, = दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज विवाद मामले में गुरमेहर कौर के समर्थन में उतरने वालों में जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह के बाद अब नया नाम जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद का जुड़ा है। मशहूर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट की निंदा करते हुए खालिद ने कहा कि सहवाग बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल फॉर इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हैं, भारत का नहीं।

ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर की स्टूडेंट गुरमेहर के समर्थन में लिखी गई अपनी फेसबुक पोस्ट में उमर ने कहा कि सहवाग भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए खेलते हैं, वह भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते। मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हजारों छात्र और शिक्षक प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे, वे भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे एक नए भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसकी परिकल्पना समानता, न्याय और आजादी पर आधारित है।

ये भी पढ़े : कुछ इस तरह PM ने दी CM को फोन पर जन्मदिन की बधाई.

एक तरफ फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सहवाग के ट्वीट का समर्थन किया है। हुड्डा द्वारा सहवाग के समर्थन पर विवाद बढ़ा तो उन्होंने एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखते हुए गुरमेहर कौर को कुछ नसीहतें भी दीं थी। पहलवान गीता और बबीता फोगाट के साथ योगेश्वर दत्त भी इस ट्विटर वॉर में गुरमेहर कौर के खिलाफ खड़े दिखाई दिए है। वीरेंद्र सहवाग ने इस ट्वीट पर सिर्फ इतना ही कहा कि वह किसी को टारगेट नहीं कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि आतंकी हमले में शहीद हुए मनदीप सिंह की बेटी और डीयू स्टूडेंट गुरमेहर कौर ने रामजस विवाद के बाद एबीवीपी के खिलाफ ऑनलाइन अभियान शुरू किया था। इसके बाद क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने गुरमेहर कौर की ही एक पुरानी वायरल फोटो की तर्ज पर हाथ में पोस्टर लेकर एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया कि दो तिहरे शतक उन्होंने नहीं बल्कि उनके बल्ले ने मारे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close