Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3525 नए मामले, संख्‍या 74 हजार के पार, अब तक 2415 की मौत

नई दिल्‍ली । देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 74 हजार के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह ये जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गए ताजा अपडेट के अनुसार देश में कोरोना से अब तक कुल 74281 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 2415 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 47480 है। अच्छी बात ये है कि इस बीमारी से 24385 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 122 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 3525 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण देश में 25 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है। हालांकि, कोरोना मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन-4 में कुछ बदलाव के संकेत दिए हैं। लॉकडाउन का ये तीसरा चरण है और चौथे चरण की शुरुआत 17 मई के बाद होगी। प्रधानमंत्री ने मंगलवार रात देश को संबोधित करते हुए कुल 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का भी ऐलान किया।

देश में अब तक महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसके बाद गुजरात, तमिलनाडु और फिर दिल्ली हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले 25 हजार के करीब पहुंच गए हैं। मुंबई अब भी कोरोना को लेकर सरकार के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। देश के करीब 17 प्रतिशत कोरोना के मामले अब तक इसी महानगर से आए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close