Home Sliderखबरेदेशराज्य

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर राजनीतिक हस्तियों ने की नर्सों के योगदान की सराहना

नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर कई राजनीतिक हस्तियों ने देश के लिए नर्सों के योगदान की सराहना की। उनका कहना है कि आज भारत जिस विश्वव्यापी महामारी कोरोना से साहस से लड़ रहा है उसके पीछे की शक्ति का स्रोत नर्सिंग क्षेत्र ही है, जिसे और मजबूत बनाने की जरूरत है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर मैं सभी सभी नर्सों, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा एएनएम को राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट करुणा के लिए आभार व्यक्त करता हूं। आपकी अदम्य इच्छा न केवल समाज को स्वस्थ कर रही है, बल्कि प्रत्येक नागरिक को साहस के साथ कोविड-19 के संकटों से लड़ने के लिए प्रेरित कर रही है।’

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ‘नर्स हमारे हेल्थकेयर सिस्टम के केंद्र में हैं। वे रोगियों को दया और विशेष देखभाल प्रदान करती हैं। इस अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर वे सभी नर्सों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, जो अपने कल्याण का त्याग कर राष्ट्र के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सदैव तत्पर हैं।’

भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि वह उन सभी नर्सों को धन्यवाद देते हैं जो हमारी देखभाल करती हैं और हमारे प्रियजनों को सुरक्षित रखती हैं। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में उनकी भूमिका नि:स्वार्थता और समर्पण का प्रतीक है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइनर्स की भूमिका निभाने वाली दुनिया भर की लाखों नर्सों के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इन नर्सों के दृढ़ संकल्प और बलिदान ने हमें अधिक से अधीक जीवन बचाने और केस रिकवरी में सुधार करने में सक्षम बनाया है।

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमारी नर्स बहनें डॉक्टरों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं और मरीजों की देखभाल कर रही हैं। उनकी यह नि:स्वार्थ सेवा इतिहास के पन्नों पर दर्ज होंगी और हमेशा याद की जाएंगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close