Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

आईपीएल आयोजन के लिए सभी विकल्पों पर चर्चा कर रहा है बीसीसीआई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण को आयोजित करने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर चर्चा कर रहा है, यहां तक ​​कि देश के बाहर भी लीग का आयोजन किया जा सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र के अनुसार, “बोर्ड सभी विकल्पों को देख रहा है। अगर आईपीएल को भारत से बाहर ले जाने की बात आती है, तो ऐसा भी हो सकता है लेकिन यह अंतिम विकल्प होगा।”

सूत्र ने कहा कि यदि यह एकमात्र विकल्प है तो हम इस पर विचार करेंगे। हमने इसे अतीत में भी किया है और हम इसे फिर से कर सकते हैं लेकिन पहली प्राथमिकता इसे भारत में आयोजित करने की होगी।

आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनोवायरस संकट के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यदि आईपीएल 2020 का आयोजन विदेश में होता है तो यह पहली बार नहीं होगा जब लीग का आयोजन भारत के बाहर होगा क्योंकि आईपीएल 2009 की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका द्वारा की गई थी और 2014 संस्करण की मेजबानी भारत और यूएई द्वारा संयुक्त रूप से की गई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी अपने ‘सभी एजेंडा आइटम’ पर 10 जून तक निर्णय टाल दिया है। जिसमें टी20 विश्व कप के आयोजन का मुद्दा भी शामिल है।

सूत्र ने कहा कि अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है और वे टी-20 विश्व कप के आयोजन के बारे में स्पष्टता का इंतजार करेंगे, जिसे 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है।

सूत्र ने कहा, “हम कुछ भी चर्चा करने से पहले आईसीसी से टी20 विश्व कप पर स्पष्टता की प्रतीक्षा करेंगे। लेकिन मैं बता सकता हूं कि अभी तक कोई आईपीएल पर कोई फैसला नहीं हुआ है।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close