Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

व्‍यापारियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय का किया समर्थन

नई दिल्‍ली. व्‍यापारियों के शीर्ष संगठन कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लागू लॉकडाउन को जारी रखने के निर्णय को तार्किक और जरूरी बताते हुए पूरा समर्थन किया है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है.

कैट ने प्रधानमंत्री को आश्वासन देते हुए कहा है कि देश का व्यापारी समुदाय हर परिस्थिति में देश के हरेक हिस्‍से में जरूरी सामानों की आपूर्ति में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होने देंगे, ताकि लॉकडाउन के चलते नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी हो. हालांकि, कैट ने कहा कि देश में गत 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते लगभग 3.15 लाख करोड़ के व्यापार का नुकसान हुआ है.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि देशभर में लगभग 7 करोड़ व्यापारी हैं, जिनमें से करीब 1.5 करोड़ व्यापारी जरूरी वस्तुओं का व्यापार करते हैं. लेकिन उनमें से केवल 40 लाख व्यापारी देशभर में जरूरी सामानों की आपूर्ति श्रृंखला को जारी रखे हुए हैं.

खंडेलवाल ने कहा कि इसकी वजह केंद्र सरकार के स्पष्ट दिशा-निर्देशों के बावजूद राज्यों में अभी तक ट्रांसपोर्ट सुविधा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पाई है. कैट महामंत्री ने कहा कि लगभग 80 फीसदी कर्मचारी लॉकडाउन के कारण अपने गांव चले गए हैं, जबकि केवल 20 फीसदी कर्मचारियों के साथ ही देशभर में व्‍यापारियों ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को जारी रखें हुए है.

खंडेलवाल ने देश के सभी राज्‍य सरकारों और केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि सभी राज्यों में व्यापारियों को कर्फ्यू पास सुविधापूर्वक मिले और पर्याप्त मात्रा में ट्रांसपोर्ट सुविधा आवश्यक सामानों की निर्बाध सप्लाई के लिए मुहैया कराई जाए ताकि लोगों के पास खाने-पीने के समान उपलब्‍ध कराया जा सके. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close