Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड सुपर रग्बी लीग 13 जून से शुरू, पहले मैच में 25 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड रग्बी ने सोमवार को पुष्टि की है कि दर्शकों के साथ सुपर रग्बी लीग की शुरूआत 13 जून से हो रही है। पहला मैच ड्यूनेडिन में हाइलैंडर्स और चीफ के बीच होगा। इस मुकाबले में 25 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है।

टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की पांच रग्बी टीमें अगले 10 हफ्तों में एक-दूसरे के खिलाफ होम और अवे मैच खेलेंगी। यह दुनिया की पहली प्रोफेशनल लीग होगी, जिसमें दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी मिली है।

न्य़ूजीलैंड रग्बी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क रॉबिनसन ने कहा, ‘‘यह गर्व की बात है कि हम पहली पेशेवर स्पोर्ट्स लीग हैं, जिसमें शामिल टीमें फैन्स की मौजूदगी में खेलेंगी।’’

बता दें कि न्यूजीलैंड में 17 दिन से कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है और आखिरी कोरोना संक्रमित मरीज भी ठीक हो गया है, जिसके बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने कोरोना प्रतिबंधों को हटा दिया है।

प्रधानमंत्री अर्डन ने सोमवार को कहा कि देश में सोमवार आधी रात से अलर्ट लेवल-1 रहेगा। इसके तहत सार्वजनिक कार्यक्रमों की इजाजत होगी, इसमें खेल गतिविधियां भी शामिल हैं। फैन्स बिना सोशल डिस्टेंसिंग के स्टेडियम में मैच देखने आ सकेंगे। लेकिन फिर भी कई तरह की एहतियात बरतनी होगी।

उन्होंने बताया कि हम कोविड-19 को लेकर टिकट बेचने वाली और बड़े इवेंट ऑर्गेनाइज करने वाली एजेंसियों के सम्पर्क में हैं। इनकी मदद से बड़े आयोजनों में इकठ्ठा होने वाले लोगों के फोन नंबर और एड्रेस का डेटाबेस रखा जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

उन्होंने कहा कि फिलहाल हमें लग रहा है कि हम ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं, जहां कोरोना फिर से देश में नहीं फैलेगा। लेकिन खेल या बड़े सार्वजनिक आयोजनों में अगर एक केस भी सामने आता है तो फिर हमें बड़े पैमाने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करनी होगी। इसमें यह डेटाबेस मदद करेगा।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के अलावा स्पेन में ला लिगा, इंग्लैंड में इग्लिश प्रीमियर लीग और इटली में सीरी-ए इसी महीने शुरू हो रही हैं। लेकिन तीनों लीग में मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे और दर्शकों की आने की मंजूरी नहीं है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close