Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

उप्र : नोएडा की झुग्गियों में पहुंचा कोरोना वायरस, अलग-अलग सेक्टर में मिले 9 मरीज

नोएडा । प्रदेश का औद्योगिक जिला गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) काेरोना का बड़ा हॉट स्पाॅट बनता जा रहा है। यहां पर आए दिन काेरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। अभी यहां पर सोसाइटियों, पॉश इलाकों और कलस्टर वाले ग्रामीण क्षेत्रों में कोराेना के रोगी मिल रहे थे लेकिन अब तो कोरोना संक्रमित यहां की झुग्गियों में भी पहुंच गया है। यह नोएडा के वाशिंदों और जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लिये बहुत बड़ी चिंता का सबब बन गया है। इस जानकारी के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गयी है। आज कोरोना से संक्रमित 16 नए लोग पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 80 हो गई है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को बताया कि संक्रमित नए मरीजों में नौ मरीज सेक्टर पांच और आठ की झुग्गियों में रहते हैं। ये सभी सीजफायर कंपनी में काम करने वाले कोरोना से संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए। सुहास एलवाई ने जानकारी दी कि देर रात से ही स्वास्थ्य विभाग, सर्विलांस और पुलिस की टीम ने सेक्टर पांच और आठ की झुग्गियों में पहुंचकर इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू कर दी है।

जिला अधिकारी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के कुलेसरा गांव में रहने वाले दो लोग कोरोना से संक्रमित हैं। ये दोनों निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। उन्होंने बताया कि तीन अन्य मरीज फोर्टिस अस्पताल के डायलिसिस यूनिट से जुड़े हैं। यह तीनों एक लैब टेक्नीशियन के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। एक अन्य संक्रमित ग्रेटर नोएडा के ईटा सेक्टर का निवासी है। जबकि एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हुआ है। इन सभी मरीजों को पहले से ही पृथक वार्ड में रखा गया था। सभी मरीजों की हालत स्थिर है। जिलाधिकारी के अनुसार सोमवार को कुल 244 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 228 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उन्होंने बताया कि 16 नये मरीजों के बाद अब जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 80 हो गई है। नौ लोग ठीक भी हुए हैं जिनको मंगलवार को घर भेजा जाएगा। 13 लोग पहले ही ठीक हो चुके थे। इस तरह अभी कुल 58 मरीज एक्टिव हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close