Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

खड़गे ने लोकपाल गठन समिति की बैठक का किया बहिष्कार

नई दिल्ली, 01 मार्च (हि.स.)। लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकपाल चयन समिति की बैठक का बहिष्कार कर दिया है। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है, ‘स्पेशल इनवायटी के तौर पर निमंत्रण देना इस बात की ओर इशारा करता है कि वे विपक्ष की स्वतंत्र आवाज को दबाना चाहते हैं और वो भी लोकपाल की चयन समिति के मामले में जोकि भ्रष्टाचार के खिलाफ एक अहम हथियार है।’

बताया जा रहा है कि खड़गे इस बात से नाराज हैं कि उन्हें ‘स्पेशल इनवायटी’ के तौर पर बुलाया गया था, जो महज एक छलावा है। इस कमेटी में प्रधानमंत्री, लोकसभा के अध्यक्ष और निचले सदन में सबसे बड़ी पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हैं। दरअसल सरकार ने खड़गे को लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता के तौर पर बुलाया है न कि ‘लोकसभा में विपक्ष के नेता’ होने के नाते। खड़गे इससे नाराज़ हैं। 

उल्लेखनीय है कि इस समय मुख्य विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) की कम संख्या के चलते मौजूदा लोकसभा में विपक्ष का कोई नेता नहीं है। लोकपाल एक्ट में कोई संसोधन नहीं किया गया है, जिससे इस सिलेक्शन कमेटी में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता को शामिल किया जा सके। यही कारण है कि सरकार ने बैठक में कांग्रेस के नेता को ‘स्पेशल गेस्ट’ के तौर पर लोकपाल गठन के लिए आयोजित बैठक में आमंत्रित किया।

Related Articles

Back to top button
Close