Home Sliderखबरेबिज़नेस

पेट्रोल-डीजल का दाम स्थिर, जानिए आज के रेट्स

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान देश में कई दिनों तक पेट्रोल-डीजल का दाम स्थिर रहा और मांग कम रही है. लेकिन एक जून 2020 से अनलॉक 1.0 की शुरुआत होने से देश में तेल की मांग में सुधार आया है. इसलिए आने वाले दिनों में तेल कंपनियां इसकी कीमतों में इजाफा कर सकती हैं. हालांकि आज इसके दाम स्थिर हैं. यानी आज ग्राहकों को एक लीटर पेट्रोल-डीजल के लिए शुक्रवार वाली कीमत ही चुकानी होगी.

पेट्रोल की कीमत

देश के बड़े शहरों में आज पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.26 रुपए प्रति लीटर है. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 78.31 रुपए चुकाना होंगे. बात करें कोलकाता की तो यहां पेट्रोल का दाम 73.30 रुपए प्रति लीटर है. जबकि चैन्नई में आपकी जेब पर भार बढ़ा है, जहां आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 75.54 रुपए चुकाना होंगे.

डीजल की कीमत –

नजर अगर डीजल की कीमतों पर डाली जाये तो, देश के महानगरों में डीजल के दाम स्थिर हैं. दिल्ली में डीजल 69.39 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है. वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 68.21 रुपए प्रति लीटर है. कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 65.62 रुपए में उपलब्ध होगा. जबकि चैन्नई में डीजल का भाव 68.22 रुपए प्रति लीटर हो गया है. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close