Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

तीनों का कद समान, आईसीसी की बैठक में शामिल होंगे-सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, 01 फरवरी= सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अमिताभ चौधरी, अनिरुद्ध चौधरी और विक्रम लिमये तीनों ही आईसीसी की बैठकों में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तीनों का कद समान है| हमने अपने आदेश में ये साफ कहा है।

आज बुधवार की सुबह बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर ये पूछा था कि आईसीसी में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व कौन करेगा। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर दो बजे सुनवाई के लिए नियत किया था। सुनवाई के दौरान तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से वरिष्ठ वकील श्याम दीवान ने कहा कि केवल विक्रम लिमये को कहा गया है कि वे दो से पांच फरवरी तक दुबई में होनेवाले आईसीसी की बैठक में भाग लेंगे। ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। उसके बाद कोर्ट ने बीसीसीआई को कहा कि वे आईसीसी को ये बताएं कि तीनों का कद एक समान है| इसलिए तीनों को बैठक में भाग लेने की अनुमति मिलनी चाहिए।

एमिकस क्युरी गोपाल सुब्रह्मण्यम ने कहा कि प्रशासकों की कमिटी ने आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से आग्रह किया कि वे बाकी सदस्यों को भी बैठक में बुलायें। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने बीसीसीआई को ई-मेल कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त तीनों लोगों को दुबई बैठक में भाग लेने की व्यवस्था की जा रही है।

ज्ञात रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने तीस जनवरी को पूर्व महालेखानिरीक्षक (कैग) विनोद राय को बीसीसीआई का मुख्य प्रशासक नियुक्त किया था। प्रशासनिक समिति में इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी बैंक के विक्रम लिमये और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्‍तान डायना एदुलजी को शामिल किया गया था।

Related Articles

Back to top button
Close