Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

खिलाड़ियों के वेतन में कोई कटौती नहीं करेगा चेल्सी

लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी खिलाड़ियों के वेतन में कोई कटौती नहीं करेगा। हालांकि क्लब ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में मदद के लिए खिलाड़ियों को दान करना चाहिए।

क्लब ने एक बयान में कहा कि ‘चेल्सी बोर्ड के प्रतिनिधियों ने हाल ही में पुरुषों की शीर्ष टीम के साथ व्यापक चर्चा की है कि कोरोना वायरस संकट के दौरान वे क्लब में किस तरह से वित्तीय योगदान दे सकते हैं। फिलहाल टीम वित्तीय रूप से क्लब के लिए योगदान नहीं देगी। बोर्ड ने टीम को सुझाव दिया है कि वे धर्मार्थ का समर्थन करें।

बता दें कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर में खेलों पर व्यापक प्रभाव डाला है। इस वायरस के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां रूकी हुई हैं और इससे फुटबॉल समेत सभी खेल संघों को तगड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है और कई संघ खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गई है। इनमें से एक चौथाई लोगों की मौत सिर्फ अमेरिका में हुई है। इतना ही नहीं, संक्रमण के एक तिहाई से अधिक मामले भी अमेरिका से ही हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 2,494 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना की वजह से 2,02,368 मौतें हो चुकी हैं। जबकि पूरे विश्व में कुल 28,87,894 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। सिर्फ अमेरिका में अब तक 9,33,933 कोरोना पॉजिटिल केस मिले हैं। स्पेन में 2,23,759, इटली में 1,95,351, फ्रांस में 1,59,957, जर्मनी में 1,56,418 और ब्रिटेन में 1,49, 559 पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

एस्टन विला के खिलाड़ी और कोच अपने वेतन में 25 प्रतिशत कटौती को तैयार

इधर, इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब एस्टन विला ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण उनके पहले टीम के खिलाड़ी और कोच ने वेतन कटौती को स्वीकार कर लिया है। सभी चार महीने तक अपने वेतन में से 25 प्रतिशत की कटौती करवाएंगे।

एस्टन विला के सीईओ, क्रिश्चियन पर्सलो ने एक बयान में कहा, “मैं अपने कीमती कर्मचारियों और उनके परिवारों की आजीविका की सुरक्षा के उपायों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हूं।” उन्होंने कहा,”पहले-टीम के खिलाड़ी,कोच और वरिष्ठ प्रबंधन ने क्लब की सहायता करने के लिए चार महीने तक के लिए अपने वेतन में से 25 प्रतिशत कटौती पर सहमति व्यक्त की है।”

पर्सलो ने यह भी पुष्टि की कि सभी गैर-फुटबॉल कर्मचारी (पूर्ण और अंशकालिक) को लॉकडाउन में पूरे समय तक बनाए रखा जाएगा और भुगतान किया जाएगा। बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी ने दुनिया भर में खेलों पर व्यापक असर डाला है। प्रीमियर लीग ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 2019-20 सीज़न केवल सुरक्षित और उपयुक्त माहौल होने के बाद ही लौटेगा।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गई है। इनमें से एक चौथाई लोगों की मौत सिर्फ अमेरिका में हुई है। इतना ही नहीं, संक्रमण के एक तिहाई से अधिक मामले भी अमेरिका से ही हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 2,494 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोना की वजह से 2,02,368 मौतें हो चुकी हैं। जबकि पूरे विश्व में कुल 28,87,894 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। सिर्फ अमेरिका में अब तक 9,33,933 कोरोना पॉजिटिल केस मिले हैं। स्पेन में 2,23,759, इटली में 1,95,351, फ्रांस में 1,59,957, जर्मनी में 1,56,418 और ब्रिटेन में 1,49, 559 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close