Home Sliderदेशनई दिल्ली

PM और CM को चुनाव प्रचार से दूर रखने का होना चाहिए नियम: संजय राउत

मुंबई, 19 दिसम्बर (हि.स.)। चुनाव प्रचार की सभाओं में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहभागी न हो पाएं, इसके लिए कानून बनाए जाने की मांग शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने की है। सांसद राउत ने कहा है कि गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जो कीचड़ उछाला गया, उसके लिए वे खुद जिम्मेदार हैं। यह सब इसलिए हुआ कि प्रधानमंत्री स्वयं चुनावी मैदान के कीचड़ में उतरे थे।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार में निचले स्तर पर उतरकर राजनेताओं ने एक दूसरे पर कीचड़ उछालते हुए प्रचार किया। चुनाव के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्षी नेताओं ने जमकर कीचड़ उछाले। सांसद संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार में सहभागी होने से दूर रहना चाहिए। राउत ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि देश की संसद कानून बनाने वाला सर्वोच्च स्थान है। प्रत्येक अधिवेशन के दौरान नए-नए कानून बनते हैं। अब संसद को चाहिए कि वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार से दूर रखने के लिए सहमति दिखाते हुए इस आशय के कानून को प्रस्ताव लाकर मंजूरी दे देनी चाहिए। 

सांसद राउत ने कहा कि सरकारी तिजोरी ही जनता की तिजोरी है। उसे कोई भी लुटाए, इस अध्याय की शुरुआत पचास वर्ष पहले हुई थी और आज भी बदस्तूर जारी है। इसमें कटौती न करके आने वाले खर्च को जनता पर लाद दिया जाता है। कांग्रेस के शासनकाल में सबसे ज्यादा सरकारी खजाने की लूट हुई है और जिसने इसके विरोध में आवाज उठाई, वही सत्ता में है। पर सरकारी तिजोरी की लूट बंद नहीं हुई है। इसी के साथ राउत ने मांग की है कि जब प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री प्रचार के लिए जाते हैं तो उसमें सरकारी पैसे का प्रयोग न करते हुए उसका खर्च पार्टी से वसूला जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close