Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM मोदी ने वल्लभगढ़ मेेट्रो लाइन-एक्सप्रेस वे का किया उद्घाटन

नई दिल्ली (19 नवंबर): पीएम मोदी ने आज (सोमवार) हरियाणा की जनता को दो तोहफे दिए। उन्होंने वल्लभगढ़ मेेट्रो लाइन की बटन दबाकर और हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। इसके अलावा पीएम ने केएमपी एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान होना था। लेकिन जैसा कॉमनवेल्थ गेम्स के साथ हुआ, वैसी ही गति इस एक्सप्रेस वे की भी हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र से काम कर रही है।

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि कहा कि एक्सप्रेस वे का काम समय पर पूरा कर लिया गया होता तो आज दिल्ली में ट्रैफिक की व्यवस्था कुछ और होती। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे का काम समय पर पूरा कर लिया गया होता तो आज दिल्ली में ट्रैफिक की व्यवस्था कुछ और होती। पीएम मोदी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए ऐसे साधनों को बढ़ावा दिया जा रहा है जो प्रदूषण को कम करते हैं। मोदी ने कांग्रेस को आड़ेहाथों बोलते हुए कहा कि पहले सरकार में जहां चार साल में सिर्फ 59 पंचायतें ही ऑप्टिकल फाइबर से जुड़ पाई थीं। वहीं, हमारी सरकार में इन चार सालों में अब तक एक लाख से अधिक पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जा चुका है।

बता दें कि विकास योजनाओं के उद्घाटन समारोह व जन विकास रैली में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। उन्होंने वहां उपस्थित जन समूह का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। पीएम कौशल विश्वविद्यालय के परिसर का भी शिलान्यास करेंगे। बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्लभगढ़ मेट्रो लिंक का शुभरम्भ राजा नाहर सिंह स्टेशन से किया।

वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के इस हिस्से की सौगात मिलने राजधानी दिल्ली को एक नई रिंग रोड को तोहफा मिलेगा। इससे राजधानी दिल्ली को दो मोर्चों पर बड़ी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि दिल्ली में भारी वाहनों का दबाव घटेगा। इससे ट्रैफिक जाम में आएगी साथ ही प्रदूषण कम होगा।

Related Articles

Back to top button
Close