Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

गृहमंत्री ने दिया भरोसा , जाधव को बचाने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी भारत सरकार.

नई दिल्ली, 11 अप्रैल = संसद में मंगलवार को कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाए जाने का मामला जोर शोर से उठा। लोकसभा में कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने इस मामले को लेकर सरकार पर जोरदार हमला बोला। विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए जो भी संभव होगा, भारत सरकार वह कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि जाधव के पास भारत का वैध पासपोर्ट है तो ऐसे में पाकिस्तान कैसे उन्हें जासूस कह सकता है।

गृहमंत्री ने कांग्रेस समेत सभी सांसदों को भरोसा दिलाया कि सरकार कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए जो भी जरूरी होगा वह कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार पाकिस्तान पर दबाव बनाएगी और उसके द्वारा जाधव के साथ किए जा रहे अन्याय को सफल न होने देगी।

इससे पूर्व, लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार बताए कि जाधव को बचाने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री अपने समकक्ष नवाज शरीफ के घर शादी में बधाई देने जा सकते हैं तो उन्होंने जाधव को बचाने के लिए पाकिस्तान से बात क्यों नहीं की ।

विपक्ष के इन आरोपों के जवाब में सरकार की ओर से बताया गया कि इस मामले में सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने 13 बार जाधव से मिलने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तान अधिकारियों ने मिलने नहीं दिया। इस मामले में सरकार हरसंभव कदम उठाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close