Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

PMB घोटाले के सूत्रधार नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर छापा

मुंबई, 14 फरवरी (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के सूत्रधार डायमंड व्यापारी नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर गुरुवार को छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है।

पंजाब नेशनल बैंक की ब्रीच कैंडी शाखा से 11 हजार 357 करोड़ रुपये का संदेहास्पद आर्थिक कारोबार होने का खुलासा बुधवार को हुआ था। पंजाब नेशनल बैंक के कंपनी सेक्रेटरी बलवीर सिंह ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज व मुंबई स्टॉक एक्सचेंज को पत्र लिखकर बताया था कि पीएनबी की ब्रीच कैंडी शाखा से कुछ खाताधारकों ने 1.77 बिलियन डॉलर अर्थात 11 हजार 357 करोड़ रुपये का संदेहास्पद आर्थिक कारोबार करते हुए यह राशि देश से बाहर भेजी है। 

कंपनी सेक्रेटरी सिंह ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज व मुंबई स्टॉक एक्सचेंज को लिखे पत्र में बताया कि बैंक प्रशासन के ध्यान में संदेहास्पद कारोबार की बात सामने आते ही इसकी सूचना दी जा रही है। इसके बाद ईडी के अधिकारी सक्रिय हुए और बैंक घोटाले के सूत्रधार डायमंड व्यापारी नीरव मोदी के घर सहित 9 स्थानों पर छापा मार करके कार्रवाई शुरू कर दी है। ईडी ने मुंबई के चार, सूरत के तीन और दिल्ली के दो ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। इस मामले में अनेक लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। नीरव मोदी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Related Articles

Back to top button
Close