Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

राहुल ने प्रवासी श्रमिकों से ट्रेन टिकट का भाड़ा वसूलने को लेकर केंद्र को घेरा

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी सुनिश्चित करने को लेकर उनसे रेल यात्रा के लिए टिकट का पैसा वसूलने पर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि जब सरकार मजदूरों की मदद की बात कहती है तो फिर इसमें वसूली की प्रक्रिया कैसे आ जाती है और अगर पैसे ही लिए जाने हैं तो फिर यह मदद करना कैसे हो गया।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार को अपनी नीति पर दोबारा विचार करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि मजदूरों से किराया वसूलना किसी भी प्रकार से जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने का काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से टिकट का भाड़ा वसूला जा रहा है, वहीं रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपये का चंदा दे रहा है। यह गुत्थी सुलझाई जानी चाहिए कि जब रेलवे करोड़ों रुपये दान दे सकता है तो क्या मजबूर मजदूरों को नि:शुक्ल उनके घर नहीं पहुंचा सकता।

वहीं कांग्रेस वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी ट्वीट कर कहा कि जैसा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्देशित किया है हम सभी को प्रवासी श्रमिकों उनके घर पहुंचाने में सहायक होना है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटियां प्रवासियों की घर वापसी सुनिश्चित करने की दिशा में उनके टिकट खरीदने के लिए सभी संभव स्थानीय संसाधन जुटाएं। इसे एक जन आंदोलन के रूप में देखते हुए हमारी कोशिशें होनी चहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्विटर पर सोनिया गांधी के बयान को शेयर करते हुए लिखा कि जनसेवा कांग्रेस के खून में है। हम जनमानस को साथ जोड़ कर मज़दूरों की घर वापसी को जन आंदोलन बनाएंगे। करोड़ों श्रमिक भाइयों के रेल किराए का भुगतान करके कांग्रेस उन्हें सुरक्षित, ससम्मान उनके घर पहुंचाएगी। उन्होंने संवेदनशील नेतृत्व के लिए सोनिया गांधी का आभार भी जताया। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close