Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

विलियमसन ने कोहली और डिविलियर्स को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथी डेविड वार्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान जब वार्नर ने उनसे पूछा कि आपका इस समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है, तो विलियमसन इसके जवाब में विलियमसन ने जवाब देते हुए कहा कि किसी एक का नाम लेना कठिन है, लेकिन विराट कोहली और एबी डिविलियर्स वर्तमान के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

विलियमसन ने कहा, “किसी एक खिलाड़ी को इंगित करना बहुत कठिन है। एबी डिविलियर्स जैसे किसी बल्लेबाज को, मुझे पता है कि वह अब केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के संदर्भ में, वह श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इस मामले में वह शीर्ष व्यक्ति हैं। वह हमारे समय के विशेष खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन अब वहां इतने सारे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं कि उनका नाम नहीं लेना एक गलती होगी।”

उन्होंने कहा कि कहा, “विराट कोहली की तीनों फॉर्मेट में हावी होने की असली भूख है। वह देखने और खेलने के लिए और साथ ही सीखने के लिए बहुत अच्छा है। उन्होंने क्रिकेट के पैमानों को ऊंचाइयों पर खड़ा कर रखा है।”

कोहली इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे व एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं, जबकि टी-20 रैंकिंग में वह दसवें स्थान पर काबिज हैं।

दूसरी ओर, विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए 80 टेस्ट खेले हैं और 50.99 की औसत से 6476 रन बनाए हैं। 151 एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने 13 शतक और 39 अर्द्धशतक सहित 6173 रन बनाए। उनके नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम पिछले साल आईसीसी विश्व कप फाइनल में पहुंची थी, जहां सुपर ओवर में टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close