Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार : CM नीतीश ने कहा-हमने समाज को बदलने का लिया है संकल्प.

पटना, सनाउल हक़ चंचल-15 जून : भागलपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हम समाज बदलने के संकल्प के साथ काम करते हैं। नीतीश ने कहा कि शराब बंदी पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा और साथ ही शराबबंदी के बाद एेसा ही सशक्त अभियान चलाकर समाज से बाल विवाह और दहेज प्रथा को भी खत्म कर देंगे। 

मुख्यमंत्री ने आज सुपौल जिले के कोसी क्लब स्थित सभा स्थल से रिमोट द्वारा कई योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास व लोकार्पण किया। उसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का मॉडल देश में भी अपनाया जाना चाहिए, बिहार मॉडल अपनाने से देश चीन से भी आगे बढ़ेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अ्भी सोशल रिफॉर्मर की भूमिका में हैं। वहीं  मंत्री अब्दुल गफूर ने कहा सीएम के विजन पर तेजी से काम हो रहा है और सूबे में विकास की की कई योजनाओं चल रही हैं।

बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि सीएम ने जो आज विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया है वह मील का पत्थर साबित होगा। वहीं, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा की बाढ के पूर्वानुमान का मुख्य कार्यालय कौशकी भवन में बनाया जाएगा ।     

सुपौल के कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार वीरपुर पहुंचे और वहां आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि प्राचीन काल में कौशिकी के नाम से जानी जाती थी कोसी । इस धरती का अपना इतिहास रहा है। सीएम ने कहा कि अब पंचायत व नगर निकाय के माध्यम से ही सात निश्चय पूरा होगा। उन्होंने कहा कि पंचायत सरकार भवन में मुखिया, सरपंच, सरकारी कर्मी बैठेंगे और लोगों की समस्या सुनेंगे।

यह भी पढ़े : मिथिला में CM योगी की हुंकार : कहा- बेमेल गठजोड़ से कैसे बढ़ेगा बिहार..

Related Articles

Back to top button
Close