Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

युवराज-धोनी के बीच चयन करना मां और पिता के बीच चयन करने जैसा : बुमराह

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि युवराज सिंह और महेन्द्र सिंह धोनी के बीच किसी एक का चयन करना मां और पिता के बीच चयन करने जैसा है।

युवराज और बुमराह सोशल साइट्स इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे से बातचीत कर रहे थे, तभी युवराज ने बुमराह से उनके और धोनी के बीच बेहतर मैच फिनिशर का चयन करने के लिए कहा, जिस पर बुमराह ने जवाब दिया, “मैं एक को नहीं चुन सकता, युवराज सिंह और धोनी के बीच चयन करना मां और पिताजी के बीच चयन करने जैसा है।”

हालांकि युवराज ने कहा कि यदि वह धोनी का चयन करते तो वह बुरा नहीं मानते।

इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान, युवराज ने बुमराह से यह भी पूछा कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच बेहतर बल्लेबाज कौन है, इस सवाल को बुमराह ने यह कहते हुए टाल दिया कि उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है।

युवराज ने बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह खेल के तीनों प्रारूपों में दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनने की क्षमता रखते हैं।

इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान, युवराज ने बुमराह से कहा, “आपको यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि आप दुनिया के नंबर एक गेंदबाज होंगे। आपको इस बात से परेशान नहीं होना चाहिए कि बाहरी दुनिया क्या सोचती है।”

उन्होंने कहा, “आपके पास सभी प्रारूपों में दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनने की क्षमता है। आपका ध्यान अगले दो वर्षों के लिए नंबर एक गेंदबाज बनने का होना चाहिए।”

बुमराह को आखिरी बार इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय टीम में देखा गया था। वह इस श्रृंखला में छह विकेट लेने में सफल रहे थे, हालांकि, भारतीय टीम यह श्रृंखला 2-0 से हार गई थी। यह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की पहली हार थी।

बुमराह वर्तमान आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं, जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close