खबरेराज्य

आसाम : नाहिद के गाने पर 42 मौलवी व इमामों का फतवा,

नगांव, 15 मार्च (हि.स.)। indian idol रियल्टी शो में अपनी गायकी के बल पर पूरे देश में वाहवाही बटोरनी वाले असम के शोणितपुर की नाहिद आफरीन के गाने को लेकर इस्लामिक मौलवियों ने फतवा जारी किया है। ज्ञात हो कि नाहिद मध्य असम के होजाई जिलांतर्गत लंका के उदाली इलाके में मस्जिद कब्रिस्तान के समीप आगामी 25 मार्च को होने वाले कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देने वाली थी। इसको लेकर लेकर इस्लामिक मौलवियों ने फतवा जारी किया है।

नाहिद के खिलाफ कुल 42 मौलवियों ने अपनी धार्मिक परंपरा का हवाला देते हुए फतवा जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार 25 मार्च को नाहिद के लंका के उदाली इलाके में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। मौलवी के फतवे से यह कार्यक्रम सुर्खियों में आ गया है।

उल्लेखनीय है कि जहां पर यह कार्यक्रम होना है वहां मस्जिद के साथ ही कब्रिस्तान भी है, जिसको लेकर इलाके के 42 मौलवियों और इमामों ने इस्लाम का हवाला देते हुए नाहिद के खिलाफ फतवा जारी किया है और उसके कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा की है। कई सामाजिक संगठनों ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस कदम की आलोचना की है। राज्यवासियों द्वारार मिल रहे भारी समर्थन के बाद नाहिद ने कहा है कि वह अपना कार्यक्रम जरूर करेगी। जबकि कुछ संगठनों ने फतवा जारी करने वालों के विरूद्ध कानूनी रूप से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Back to top button
Close