Home Sliderमहाराष्ट्रराज्य

ऑस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने के नाम पर पालघर में 53 लाख की ठगी , नकली ATS महिला अधिकारी गिरफ्तार .

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (2 अगस्त) :  पालघर में आस्ट्रेलिया के आईसलैंड वाटर पार्क इंटरमेंट नामक रिसोर्ट में तीन लाख सैलरी  की नौकरी दिलाने व पैसे वापस दिलाने के नाम पर 53 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है. पालघर पुलिस ने इस मामले में एक नकली ATS  महिला अधिकारी मानसी दिलीप मेहता और उसके दोस्त शोएब नशीर चन्ना को गिरफ्तार कर लिया हैं , जबकि भावेश हिमंतलाल मेहता व भरत राम भाटिया नामक दो आरोपी फरार है .

बताया जा रहा कि पालघर के रहने वाले भावेश हिमंतलाल मेहता ने शाम नागदेवी ,विजय नागदेवी ,राजकुमार गंगवाणी,पराग चुरी ,रणजीत जडेजा  ,विकास भट्ट ,जिगर त्रिवेदी ,प्रफुल मेहता ,करण मेहता ,संदीप यादव इन लोगो को कहा कि हमारे एक दोस्त के मामा का आस्ट्रेलिया में रिसोर्ट है जिसमे काम करने के लिए  कुछ लोगो की जरूरत है . यह कहकर मेहता ने सभी लोगो को मुंबई बुलाकर भरत भाटिया से मुलाकात करवाई . भाटिया और मेहता ने कहा कि  इस नौकरी के लिए हर आदमी को 6 लाख रुपये देने होंगे  जिसमे प्लेन का भाड़ा और बीजा सामिल है . आप लोगो को वहा तीन लाख की सैलरी मिलेगी .

भाटिया की बात सुनकर इस नौकरी के लिए सभी लोग तैयार हो गए . और इन सभी लोगो ने इस नौकरी के लिए भाटिया के पास करीब 43 लाख रूपये जमा किये. कुछ दिन बीतने के बाद भाटिया ने इन लोगो को आस्ट्रेलिया जाने के लिए मुंबई एयर पोर्ट पर बुलाया जब सभी लोग आस्ट्रेलया जाने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच कर भाटिया से बात की तो वह एयरपोर्ट पर पहुंच कर सभी लोगो से कहा कि पेपर वर्क अभी तक पूरा नहीं हो पाया है उसे पूरा होने में थोड़ा वक्त और लगेगा यह कहते हुए किसी तरह सभी लोगो को समझा बुझा कर पालघर वापस भेज दिया.

यह भी पढ़े : शैम्पू की बोतल में हीरा छिपाकर ले जा रहे थे चीनी नागरिक , गिरफ्तार

इस बात को करीब 6 महीने बीत जाने के बाद जब भाटिया ने कुछ नही किया और फोन उठाना बंद कर दिया तो सभी लोग परेशान हो गए. इसी दौरान इन लोगो को एक दिन पालघर का रहने वाला शोएब नामक युवक मिला और  बोला कि मेरे पहचान की कांदिवली में एक ATS महिला आधिकारी है जो आप लोगो का पैसा निकलवा सकती है . जब सभी लोग मुंबई में इस महिला से मिले तो महिला ने कहा कि आप लोग परेशान मत हो , आप का पैसा मिल जाएगा यह कहते हुए महिला ने भाटिया को फोन लगाया . जिसके बाद भाटिया ने एक आदमी के खाते में दूसरे दिन 25000 हजार रुपये जमा कर दिया. जिसके बाद पीड़ितों का महिला पर विश्वास बढ़ गया और इस महिला ने कहा इसके लिए कुछ बांड भरने पड़ेगे ,  इसके लिए आप सभी लोगो 10-10  हजार भरने पड़ेगे . यह कहते हुए उसने बांड के नाम पर सभी लोगो से एक -एक लाख रुपया अपने खाते में भरवाया . फिर कुछ दिन बाद इस महिला ने फर्जी डीडी बनाकर कर पीड़ितों से कहा कि तुम्हारे डीडी तैयार है . आप लोगो को कुछ और पैसे भरने पड़ेगे . ऐसा कह कर इस महीला ने सभी लोगो के पास से क़रीब 8 लाख रुपये ऐंठे . लेकिन जब इस महिला ने भी भाटिया की तरह इन्हें झूठ बोल बोल कर घुमाना शुरू कर दिया तो यह लोग और परेशान हो गए .सोमवार को जब इन्हें पता चला की यह महिला पालघर में भी रहती है , तो सभी लोग पालघर पुलिस को लेकर इस महिला के घर पहुँच गए .

काफी पूछ ताछ के बाद पालघर पुलिस ने इस महिला और और उसके साथी शोएब को गिरफ्तार कर लिया .खास बात यह है की यह महिला पालघर पुलिस को भी ATS महिला आधिकारी होने का दावा करके पुलिस को चकमा देती रही . लेकिन पालघर पुलिस के सामने इसकी एक भी नहीं चली .  

इटली : इतने रिस्क के बाद भी 101 वर्षीय महिला ने दिया बच्चे को जन्म

Related Articles

Back to top button
Close