खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : विरार के अर्नाला में संदिग्ध बम मिलने से मचा हडकंप

पालघर ,केशव भूमि नेटवर्क (6 ऑक्टोबर)  : मुंबई से सटे पालघर जिला के विरार के अर्नाला  में संदिग्ध बम मिलने से हडकंप मचा हुआ है . BDDS पथक पालघर इसे अपने कब्जे में लेकर इसकी जाँच कर रही है .

बताया जा रहा है की आज सुबह विरार के अर्नाला  में उस समय हडकंप मच गया जब सुबह करीब 9.30 बजे अर्नाला ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारियों को कचरा कुंडी में टाइमर लगा एक बम जैसा वस्तु मिला । कर्मचारियों के मुताबिक बम फ़िल्म में दिखने वाले बम जैसा दिख रहा था । जिसके बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस स्टेशन  अर्नाला को दी गयी । सुचना मिलते ही अर्नाला पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर उसके चारो तरफ बैरिकेट लगा दिया और क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया .

इस संदिग्ध बम को डिस्पोज करने के लिए घटना स्थल पर पालघर BDDS टीम पहुंची , टीम ने जब संदिग्ध बम की जाँच शुरू की तो उनके होश उड़ गए और उसे हैरान भरी नजरो से देखते रह गए .

पालघर एसपी ऑफिस से PRO ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए बताया की विरार के अर्नाला में कचरे की कुंडी में बम जैसी दिखाई देने वाले जो संदिग्ध वस्तु मिली थी , जब बम विरोधक दस्ते ने उसकी जांच की तो पता चला कि यह बम नही है .किसी ने पाइप के टुकड़ों को काट कर उसके मुह पर लाल कलर का कबर और उसमे तार लगा कर बम जैसा बनाकर कचरे की कुंडी में रख दिया था।यह हरकत किसने की है पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी है .

बस यात्रियों की जिंदगी दांव पर रखकर इस ड्राईवर ने लंगूर के हाथों में थमा दी बस की स्टेयरिंग !

हालाकि की इस घटना के सामने आने के बाद अब यह सवाल उठ रहा है की आने वाले चार दिनों बाद नवरात्रि और उसके बाद दशहरा ,दिवाली जैसे त्यौहार है कही इन त्यौहारों में किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश तो नहीं की हैं , जिसे देखते हुए इस घटना को पुलिस को गंभीरता से लेना पड़ेगा,  ताकि आने वाले समय में ऐसी मानसिकता के लोग अपने मकसद में कामयाब न हो .साथ ही किसी क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए आम जनता को भी अपने अपने क्षेत्रो में सतर्क रहने की जरूरत है .

Related Articles

Back to top button
Close