खबरेमहाराष्ट्रराज्य

केन्द्रीय कमेटी करेगी पालघर नगर परिषद का “स्वछता” सर्वेक्षण

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (5 जनवरी) : स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सोमवार और मंगलवार को केन्द्रीय कमेटी पालघर नगर परिषद के स्वछता का सर्वेक्षण करने वाली है . जिसके तैयारी के लिए पालघर नगर परिषद प्रशासन जोर शोर से जूटा हुआ है .

palghar nagar parishad ,swchchhata abhiyan (5)

बता दे की स्वच्छ भारत अभियान 2018 के अंतर्गत केंद्र प्रशासन ने देश में 4041 शहरों का स्वछता का सर्वेक्षण करने के लिए चुना है .जिसमे पालघर नगर परिषद का भी नाम सामिल किया गाय है . जिसके लिए सोमवार को एक केन्द्रीय कमेटी पालघर में आने वाली है .यह कमेटी सोमवार और मंगलवार को पालघर नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोगो से मिल कर पालघर नगर परिषद के स्वच्छता का जायजा लेने वाली है .इस सर्वेक्षण में पालघर नगर परिषद का नाम सामिल होने के बाद सर्वेक्षण के लिए आ रही केन्द्रीय कमेटी को देखते हुए पालघर नगर परिषद पूरी तैयारी से जुट गई है ताकि सर्वेक्षण में पालघर  नगर परिषद को ज्यादा से ज्यादा अंक प्राप्त हो सके .क्योंकी ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले शहर को केंद्र सरकार के कई योजनाओ का विशेष लाभ मिलने वाला है .

मनपा ने ठेके पर कार्यरत 100 से ज्यादा कर्मियों को निकाला, महिला सफाई कर्मी ने की आत्महत्या

इस सर्वेक्षण की चल रही तैयारी को देखते हुए जब kbn 10 NEWS  ने पालघर नगर से बात की तो नगर परिषद के प्रशासन का कहना था की इस सर्वेक्षण में पालघर का नाम सामिल होना हमारे लिए गर्व की बात है .जब हमने इस सर्वेक्षण का पूरा उद्देश्य जानने की कोशिश की तो उनका कहना था स्वछता अभियान के तहत हम पालघर को हागनदारी,व गंदगी से मुक्त करना चाहते है .ताकि पालघर शहर स्वच्छता को लेकर मजबूत हो सके , साथ ही केंद्र सरकार द्वारा चलाया जा रहा स्वछता अभियान के तहत सभी लोगो को सामिल करना है .

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए पालघर नगर परिषद प्रतिदिन निकलने वाले गिला और सुखा कचरे को अलग अलग करके जमा करती है .इसके लिए नगर परिषद 16 घंटा गाडी चला रही है .सभी जगहों और नाको पर डसबिन रखे गए है ताकि लोग कचरा बाहर फेकने के बजाय इस डसबिन में डाले . और लोगो से घरो में प्रतिदिन निकलने वाले सुखे और गिले कचरे को अलग अलग करने के लिए लोगो में अभियान भी चलाया जा रहा है की आप के घरो में प्रतिदिन निकलने वाले कचरे में सुखा और गिला कचरे को अलग अलग करके रखे ,इसमें अच्छा काम करने वाले वाहन चालको को हम सम्मानित करने वाले है .

Related Articles

Back to top button
Close