Home Sliderखबरेविदेश

चीन में सरेआम दी गई 10 लोगों को फांसी , देखने के लिए हजारों लोगों को मिला निमंत्रण

बीजिंग, 19 दिसंबर : चीन में 10 लोगों को सरेआम फांसी पर लटका दिया गया और इसे देखने के लिए हजारों लोगों को निमंत्रण भेजा गया था। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

चीनी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, दक्षिण चीन के गुआंगडोंग में 10 आरोपियों को पब्लिक ट्रायल के बाद फांसी की सजा दी गई। इन 10 लोगों में से 7 को नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था, जबकि अन्य को हत्या और डकैती का दोषी पाया गया। 

china @

विदित हो कि घटना से चार दिन पहले, स्थानीय निवासियों को सोशल मीडिया पर एक आधिकारिक नोटिस में सजा देखने के लिए आमंत्रित भी किया गया था। आरोपियों को पुलिस के ट्रकों से स्टेडियम में लाया गया। हर आरोपी के साथ चार पुलिसवाले मौजूद थे। स्टेडियम में हजारों की संख्या में लोग सजा देखने आए थे जिनमें स्कूली छात्र भी शामिल थे। 

अमेरिका में रेल दुर्घटना, 3 मरे, 23 घायल

फैसले के थोड़ी ही देर बाद उन्हें फांसी पर लटका दिया। स्टेडियम में मौजूद कई लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में भी कैद किया जिसके बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है। 

chi_

उल्लेखनीय है कि चीन में सबसे ज्यादा फांसी की सजा दी जाती है। हालांकि इसका सही आंकड़ा कभी प्रकाशित नहीं किया जाता है। एक एनजीओ के मुताबिक, पिछले साल चीन में लगभग 2000 लोगों को मौत की सजा दी गई। चीन में गैर-हिंसक अपराधों जैसे नशीली दवाओं की तस्करी और आर्थिक अपराधों के लिए भी मौत की सजा का प्रावधान है। (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close