खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में कुत्तो का आतंक , कुत्ते के काटने से एक बच्चे की मौत !

केशव भूमि नेटवर्क , पालघर (4 जनवरी ) : पालघर के बिडको इलाके में दिलखुश दिलीप मंडल नामक एक 9 वर्षीय बच्चे को कुत्ते  के काटने के बाद उसका उचित इलाज नहीं होने के कारण उसकी मौत हो गई है . वही बच्चे के माँ बाप का आरोप है कि उन्हें बच्चे को मुंबई ले जाने के लिए 108 नंबर की एंबुलेंस सेवा नहीं मिल सकी जिसके कारण उनके बच्चे की मौत हो गई .

बातया जा रहा है की पालघर के बिडको इलाके में ओसवाल के पास रहने वाले वर्षीय छात्र दिलखुश दिलीप कुमार मंडल को 26 दिसंबर 2017 को कुत्ते ने काट लिया था। रेबीज का शिकार होने के बाद उसे इलाज के लिए पालघर के सरकारी अस्पताल में गया  था। जिसे डॉक्टरों ने रेबीज के दो इंजेक्शन भी दिया था .

 लेकिन2 जनवरी 2018 को दिलखुश की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई। उसे रात को पालघर के सरकारी अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने बच्चे की हालत देखते हुए उसे तुरंत मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल ले जाने की सलाह दी। इस दौरान बच्चे के परिवार वालो ने 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस को बुलाया. पर रेबीज होने के कारण एंबुलेंस के ड्राइवर और डॉक्टर ने बच्चे को मुंबई ले जाने से इनकार कर दिया। मजबूरन गरीब परिवार ने देर रात एक प्राइवेट एंबुलेंस करके बच्चे को गुजरात के बलसाड के सिविल अस्पताल ले गए। जहा उपचार के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई .

बच्चे की मौत के बाद उसके परिवार वालो और उसके समर्थको ने पालघर सरकारी अस्पताल में हंगामा करते हुए 108 एंबुलेंस के डॉक्टर और ड्राइवर पर सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे .उनका कहना था की अगर हमें उस समय 108 एंबुलेंस मिल जाती तो हमारे बच्चे की जान बच जाती .

पालघर जिला : 10 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ के आरोप में मदरसे का मौलाना गिरफ्तार

 पालघर में कुत्तो का आतंक , पालघर नगर परिषद व पालघर के नगर सेवक नींद  में सोये

पालघर में आवारा कुत्तो का इतना आतंक है कि इससे हर कोई परेशान है . रात के समय जब कोई गाडी लेकर निकलता है तो यह आवारा कुत्तो का झुंड उसके ऊपर ऐसे टूट पड़ते है की जैसे वह इनसे करोडो रूपये उधार लेकर भाग गया था ! और अभी वह इन्हें मिला है . इसके पहले भी इन आवारा कुत्तो के झुंड कई बच्चो व अन्य लोगो पर जान लेवा हमला कर चुके है . वही पालघर नगर परिषद व पालघर के नगर सेवक इन आवारा कुत्तो की आबादी पर रोक लगाने और उन पर शिकंजा कसने व अन्य कोई  इंतजाम करने के बजाय गहरी नींद  में सोये है . 

Related Articles

Back to top button
Close