उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शहीदों के गांव को शहर से जोड़ेंगी योगी की 50 बसें

लखनऊ, 11 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास से संकल्प बस सेवा के तहत 50 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव और मन्नू कोरी भी उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी परिवहन सेवा के लिए अच्छी सड़कें भी चाहिए। सरकार जल्द ही शहीदों के गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए वहां गौरव पथ का निर्माण कराएगी। ये बसें शहीदों के गांव से होकर गुजरेंगी। कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां के लोगों को बेहतर बस सेवा का लाभ मिले, इसके लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। हर गांव को किसी न किसी बस सेवा से जोड़कर ग्रामीणों को सुलभ यात्रा कराने की सरकार की प्राथमिकता है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवहन विभाग में आय के स्रोत को बढ़ाने पर काम करने की जरूरत है। पहले से बिगड़ी परिवहन सेवा को सुधारने के लिए डग्गामार बसों के खिलाफ भी हमारी सरकार ने कार्रवाई की है। 
पीपीपीमोड पर अत्याधुनिक बस स्टैंडों का निर्माण होना चाहिये जिससे जनता को एक ही जगह कई सुविधा मिल सके। बेहतर सेवा को लंबे समय तक जारी रखने के लिये आय के साधनों पर भी जोर देना होगा। परिवहन निगम को अपनी आय का स्रोत बढ़ाना होगा तभी बेहतर सेवा दी जा सकती है। 

नौ हजार गांवों को परिवहन सुविधा से जोड़ने का लक्ष्य: स्वतंत्र देव सिंह

परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि परिवहन निगम इस साल 9563 गांवों को परिवहन सुविधा देने का लक्ष्य नवंबर तक पूरा करेगा। खास बात यह है कि यह बस भगवा रंग में रंगी हैं। इन बसों की यात्रा सीट को आरामदेह बनाने के लिए हाईबैक मानकों अनुसार डिजाइन किया गया है। 

Related Articles

Back to top button
Close