खबरेविदेश

यूक्रेन : अज्ञात उपद्रवियों ने हथियार डिपो को उड़ाया

International.कीव, 23 मार्च= अज्ञात उपद्रवियों ने गुरुवार को यूक्रेन के पूर्वी भाग में स्थित एक सैन्य अड्डे में एक हथियार डिपो को उड़ा दिया जहां टैंक के गाले रखे हुए थे। इस घटना में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है।

सैन्य सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर ने कहा कि उक्त हथियार डिपो बाल्कलेय शहर में स्थित था जहां 138,000 टन गोलाबारूद के भंडार थे। यह शहर रूस समर्थित अलगाववादियों के अग्रिम मोर्चे से करीब 60 मील की दूरी पर स्थित है।

सेना के अनुसार, बचाव दल नजदीक के गांवों को खाली करा रहे हैं। अभी तक 20,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। यूक्रेन के सैन्य अभियोजक ने अपने फेसबुक पृष्ठ पर लिखा है कि विस्फोट और आग रॉकेट और गोलाबारूद के कई भंडारों में विस्फोट के कारण बने।

ये भी पढ़े: लंदन : हमलावर की पृष्ठभूमि की जांच कर रही ब्रिटिश पुलिस.

एक सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि अन्य सैन्य अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति भी घटनास्थल का दौरा करने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि साल 2015 में उपद्रवियों ने ड्रोन से हमला कर इस सैन्य अड्डे को उड़ाने की कोशिश की थी। यूक्रेन में अलगाववादियों और सेना के बीच साल 2014 से चल रहे संघर्ष में अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close