Home Sliderखबरेजम्मूदेशनई दिल्ली

श्रीनगर में हमला कर साथी को छुड़ा ले गए आतंकी, एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू, 06 फरवरी (हि.स.)। श्रीनगर के श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल (एसएमएचएस) में एक लश्कर आतंकी का चेकअप करवाने लाए पुलिस दल पर ही आतंकी ने हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि एक और घायल हो गया। हमले के तुरंत बाद पुलिस कर्मियों तथा आतंकी के बीच कुछ देर तक गोलीबारी जारी रही। इस दौरान लश्कर आतंकी अबु हंजुला मौके से भाग निकला। 

पुलिस कर्मियों का एक दल मंगलवार की सुबह लश्कर आतंकी अबु हंजुला समेत छह कैदियों को मेडिकल चेकअप करवाने के लिए एसएमएचएस अस्पताल में लाया था। इसमें अबु हंजुला समेत दो आतंकी भी थे। जैसे ही पुलिस दल आतंकी अबु हंजुला को लेकर अस्पताल के बाहर पहुंचा तो दूसरे लश्कर आतंकी ने एक पुलिसकर्मी की राइफल छीनकर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया। शहीद पुलिस कर्मी की पहचान सिपाही मुश्ताक अहमद जबकि घायल पुलिसकर्मी की पहचान बाबर के रूप में हुई है। हमले के दौरान पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्यवाही भी की लेकिन इस दौरान आतंकी अबु हंजुला व हमलावर आतंकी वहां से भाग गए।हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। फरार आतंकी अबु हंजुला को कुछ महीने पहले ही शोपियां में पकड़ा गया था।

इस घटना पर डीआईजी कश्मीर ने कहा है कि श्रीनगर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान एक पुलिसकर्मी के शहीद होने और एक के घायल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हमला कर भागे आतंकी की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button
Close