Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

Palghar- माहिम केलवे डैम में हो रहा रिसाव, दहशत में ग्रामीण,एनडीआरएफ की टीम को किया गया तैनात

ख़तरे कों देख आप पास के गांवों में एलर्ट जारी

पालघर :  पालघर जिला के माहिम केलवे डैम में हो रहे तेज रिसाव से आस-पास गांव के लोंग दहशत में है. शनिवार सुबह से डैम में हो रहे तेज रिसाव के कारण डैम के एक हिस्से का करीब चार मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हों गया है. जिसके कारण आस पास के गांवो में और वेस्टर्न रेलवे में स्तिथ केलवे रोड रेलवे लाईन में डैम का पानी भरने का ख़तरा मंडरा रहा है. खतरे को देखते हुए पालघर के डीएम ने आस-पास के गांव में एलर्ट जारी कर ग्रामीणों कों और वेस्टर्न रेलवे को सावधान रहने को कहा है. और पाटबंधारे विभाग के अधिकारीयों कों डैम पर 24 घंटा निगरानी रखने और सुरक्षा के सभी इंतजाम करने को कहा है. वही खतरे को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को भी तैनात किया गया है . ताकि किसी आपातकालीन परिस्तिथि से निपटा जा सके और जरूरत पड़ने पर आप पास के गांवों को कही सुरक्षित स्थान पर सिप्ट किया जा सके.

विडियों ….. 

1980 में डैम का हुवा था निर्माण

बताया जा रहा है की माहिम केलवे डैम का निर्माण1980 में हुवा था. इस डैम की क्षमता 3.5 मिलियन मीटर क्यूब है. इस डैम से 17 ग्राम पंचायत और आस पास के क्षेत्रों में स्तिथ खेती की सिंचाई के लिए पानी सप्लाई किया जाता है.डैम में करीब 75 प्रतिशत पानी भरा हुवा है.

युद्ध स्तर पर चल रहा है मरम्मत का काम

वही इसे लेकर ठाणे पाटबंधारे मंडल के अधिक्षक अभियंता राजेश सोनटक्के से जब केशव भूमि नें बात किया तो उन्हों ने केशव भूमि को जानकारी देते हुए बताया की डैम में हो रहे तेज रिसाव के कारण डैम के एक हिस्से का करीब चार मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हों गया है. इस घटना के बारे में शनिवार सुबह सूचना मिलते ही सुरक्षा के सारे इंतजाम कर,आस पास के गांवो में एलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही रिसाव के कारण क्षतिग्रस्त हुए डैम के हिस्से का मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू है. जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

साइबर क्राइम का शिकार होने से कैसे बचे, पालघर पुलिस नें बताया उपाय

Tags

Related Articles

Back to top button
Close