Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

सुनंदा पुष्कर मौत: हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, 20 जुलाई : कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच कोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल से कराने की मांग करने वाली बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को तीन दिन के भीतर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई पहली अगस्त को होगी।

इसके पहले 12 जुलाई को हाईकोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय और सीबीआई को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था। 

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि ये जनहित से जुड़ा मामला है क्योंकि अपनी मौत से पहले सुनंदा आईपीएल में हुई गड़बड़ियों के बारे में खुलासा करने वाली थीं।
आपको बता दें कि सुनंदा पुष्कर रहस्यमय परिस्थितियों में 17 जनवरी, 2014 को दक्षिणी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मृत पाई गई थीं। 

राष्ट्रपति चुनाव: मतगणना आज, शाम तक होगी घोषणा

स्वामी की याचिका में कहा गया है कि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है । मौत की वजह जहर को बताया गया है । याचिका में कहा गया है कि इस घटना के तीन साल बीतने के बावजूद अभी तक कोई आरोप पत्र दाखिल नहीं किया गया है । घटना के नौ महीने बाद शशि थरूर के बयान दर्ज किए गए हैं । इस घटना में बड़ी राजनीतिक हस्तियाें की संलिप्तता है जिसकी वजह से पुलिस कारगर तरीके से काम नहीं कर रही है । 

Related Articles

Back to top button
Close