उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कड़ी सुरक्षा के साये में पद्मावत का प्रदर्शन, माधौगढ़ में लगाया जाम

उरई, 25 जनवरी (हि.स.)। क्षत्रिय संगठनों की धमकी के बीच कालपी रोड स्थित स्थानीय अर्चना पैलेस टॉकीज में कड़ी सुरक्षा के साये में संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन आखिर हो गया। पहले शो में बबाल की आशंका के कारण दर्शकों की संख्या कम रही लेकिन दूसरे शो में यह संख्या बढ़ गई। 

उधर, माधौगढ़ में फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने के लिए उरई कूच कर रहे राजपूताना क्लब के अध्यक्ष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिसके बाद युवकों ने सड़क पर जाम लगा दिया। खबर मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और जाम लगाने वालों को खदेड़ कर एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। इनमें समाजवादी पार्टी के फ्रंटल संगठन के एक पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हैं।

पद्मावत फिल्म की रिलीज 25 जनवरी को देश भर में एक साथ तय थी। उरई में भी अर्चना पैलेस टॉकीज में इस फिल्म के प्रदर्शन के पोस्टर लग गये थे। उधर क्षत्रिय संगठनों का एलान था कि वे फिल्म टॉकीज में नही चलने देगें, चाहे उनको कोई कुर्बानी देनी पड़े। तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह स्वयं भारी पुलिस बल लेकर टॉकीज का मुआयना करने पहुंचे। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट एनपी पांडेय, सीओ सिटी संतोष कुमार और प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र द्विवेदी पहले शो शुरू होने के एक घंटे पहले से एक ट्रक पीएसी लेकर टाकीज पर मोर्चा जमाकर बैठ गये।

हालांकि क्षत्रिय संगठनों का एलान सिर्फ भभकी साबित हुआ। टॉकीज के नजदीक तक कोई विरोध करने के लिए नहीं पहुंचा। पहले शो में 65 टिकटों की बिक्री हुई। अपरान्ह 3 बजे से 6 बजे के दूसरे शो में शांतिपूर्ण माहौल की खबर फैलने के बाद डेढ़ सौ लोग पिक्चर देखने पहुंच गये। अर्चना पैलेस के स्वामी नीरज जायसवाल ने कहा कि मौसम खराब होने की वजह से आज कम दर्शक निकले, लेकिन उम्मीद है कि कल से सारे शो फुल हाउस जाएंगे।

उधर माधौगढ़ में फिल्म के विरोध को लेकर हलचल रही। राजपूताना क्लब के अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह तोमर केटी को उनकी उरई कूच की घोषणा के मददेनजर पुलिस सुबह ही उनको घर से थाने ले आई और एतिहात के तौर पर उनको नजरबंद कर लिया। यह खबर फैलते ही समाजवादी युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष हिमांशु ठाकुर रूपापुर और राष्ट्रीय ब्राहमण एकता संघ के अभिषेक दीक्षित के नेतृत्व में दर्जनों युवकों ने धरना देकर सड़क जाम कर दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और जाम खुलवाकर हिमांशु व अभिषेक सहित एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया।

Related Articles

Back to top button
Close