Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

सेना भर्ती पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच ने 18 लोगो को किया गिरफ्तार.

मुम्बई, 26 फरवरी (Thane):= सेना भर्ती का पेपर लीक होने के बाद ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस प्रकरण में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में कुछेक सेना से संबंधित हैं। साथ ही 350 विद्यार्थियों से भी पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि सेना भर्ती पेपर लीक होने के बाद ठाणे क्राइम ब्रांच ने शनिवार की देर रात कार्रवाई शुरु की और सुबह होते-होते 18 लोगों के साथ 350 विद्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी ठाणे, पुणे, नाशिक, नागपुर और गोवा में छापामार करके की गई है। उल्लेखनीय है कि देश भर के विविध केंद्रों पर रविवार की सुबह 9 बजे से पेपर शुरू है। पर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक दिन पहले ही यह पेपर लिखा गया, जिसकी व्यवस्था हॉटेल और लॉजों में की गई थी। इसके बाद ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच सक्रिय हुई और धरपकड की कार्रवाई करते हुए 18 लोगों के साथ 350 विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया है।

ठाणे पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आशुतोष धुम्बरे ने कहा, कि हमें सूचना मिली कि ठाणे के कुछ कैंडिडेट्स को फेक डोमिसाइल सर्टिफिकेट और परीक्षा पेपर दिए जाने वाले हैं. हर पेपर के लिए 4से 5 लाख़ रुपये लिए गए हैं. हमने टिप ऑफ़ पर काम करते हुए 18 एजेंट्स को पकड़ाहै .18 आरोपियों में से 2 सेना और पैरामिलिटरी फ़ोर्स से जुड़े लो भी सामिल हैं.जिसमे एक आरोपी आर्मी से रिटायर्ड है. ये एजेंट ज़्यादा तर कोचिंग क्लास में आने वाले उम्मीदवारों को अपना शिकार बनाते थे. ऐसे में कोचिंग संस्थानों की भूमिका  भी शक के घेरे में है जिसकी भी जांच की जा रही है. यह  परीक्षा पेपर व्हाट्सऐप के ज़रिये लीक किए जाते थे.

वही इस मामले में इनफार्मेशन टेक्नोलोजी एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ़ करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस खेल  में और कितने लोग शामिल हैं ,और ये आरोपी इससे पहले भी इस तरह की साज़िश में शामिल हैं या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है. ठाणे क्राइम ब्रांच लगातार भरतीय सेना से संपर्क बनाए हुए है.( हि.सा.)

Related Articles

Back to top button
Close