खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मंत्रियों की गाड़ी पार्किंग में बाधा बन रहे डीएम कार्यालय के चार वृक्षों की कटाई

मुंबई, 08 दिसंबर (हि.स.)। जलगांव जिले में जिलाधिकारी कार्यालय परिसर के नियोजन भवन के सामने चार हरे भरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी चला दी गई। ये वृक्ष जिलाधिकारी कार्यालय में आने वाले मंत्रियों की गाड़ियों की पार्किंग में बाधा बन रहे थे। अब जलगांव में चर्चा-ए-आम है कि शासन आम जनमानस से वृक्ष लगाने की अपील करता है और जिला प्रशासन लगे हुए वृक्षों को ही काट दे रहा है| ऐसे में मनपा प्रशासन द्वारा अब इस मामले में किस तरह की कार्रवाई करेगा? 

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में नियोजन भवन है। इस भवन के सामने चार हरे भरे वृक्ष थे। नियोजन भवन में अक्सर बैठक या कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। मंत्रियों द्वारा समीक्षा बैठक आयोजित की जाती है। उस समय वीआईपी श्रेणी की गाड़ियों के पार्किंग की समस्या सामने आ जाती थी। इसीलिए इन हरे-भरे वृक्षों को काटने का निर्णय लेते हुए गुरुवार को जड़ समेत काट दिया गया। इसी तरह जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में स्थित एनआईसी कार्यालय के समीप के दो हरे भरे वृक्षों को काट दिया गया है।

जिलाधिकारी किशोर राजे निंबालकर ने इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि इन वृक्षों को काटने के लिए किसी तरह की अनुमति लेने की जरूरत नहीं होती है। इसलिए मेरे आदेश से इन वृक्षों को काट दिया गया है। अब यहां उल्लेखनीय तथ्य यह है कि सरकार ने प्रतिवर्ष एक करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया है और वह पौधे लगाने की अपील करती है और दूसरी ओर जिला प्रशासन हरे-भरे वृक्षों को काट दे रहा है। यहां के नागरिकों ने सवाल उठाते हुए कहा है कि शासन-प्रशासन आम जनमानस से पौधे लगाने की अपील कैसे कर सकता है?

Related Articles

Back to top button
Close