Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

लीजेंड्स आफ चेस टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की लगातार आठवीं हार

नई दिल्ली। भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी वाले लीजेंड्स आफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा है। टूर्नामेंट के अंतिम दौर में आनंद को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

नौ दौर के इस टूर्नामेंट में आठ हार झेलने के बाद आनंद नीचे से दूसरे पायदान पर रहे। उनसे नीचे सिर्फ ग्रैंडमास्टर पीटर लेको रहे।

आनंद और इवानचुक के बीच खेले गए इस मुकाबले में चारों बाजियां ड्रॉ पर समाप्त हुईं, जिसके बाद मैच को नतीजे पर पहुंचाने के लिए टाई ब्रेकर का साथ लिया गया। मैच की सभी बाजियों की ही तरह टाई ब्रेकर भी 59 चालों के बाद टाई पर खतम हुआ। इवानचुक निर्णायक बाजी में काले मोहरों से खेल रहे थे, इसलिए उन्हें मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। आंनद सात अंकों के साथ नौवें पायदान पर रहे।

आनंद ने इस प्रतियोगिता में एकमात्र जीत बोरिस गेलफेंड के खिलाफ हासिल की।

अन्य मैचों में दुनिया के नंबर एक मैग्नस कार्लसन ने व्लादिमीर क्रैमनिक को 3-1 से मात दी, इसी के साथ कार्लसन ने इस टूर्नामेंट के सभी 9 मुकाबलों में जीत हासिल की। सेमीफाइनल में अब कार्लसन का मुकाबला पीटर स्विडलर से होगा। वहीं, हंगरी के अनीष गिरी रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ खेलेंगे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close