उत्तर प्रदेशखबरे

अखिलेश ने लिखा मोदी को पत्र , चुनाव से पहले की ये सिफारिश.

लखनऊ, 27 जनवरी =  समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर बजट को चुनाव के बाद पेश करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि आम बजट को विधानसभा चुनाव के बाद पेश करने पर विचार करें, ताकि उत्तर प्रदेश के विकास व जनता के हित में योजनाओं की घोषणा हो सके।

अखिलेश ने अपने पत्र में चुनाव आयोग के 23 जनवरी को जारी किए गए पत्र का हवाला दिया है। इस पत्र में आयोग ने निर्देश दिया है कि भारत सरकार के आगामी बजट में चुनाव आचार संहिता से प्रभावित पांच राज्यों के हित में कोई भी विशेष योजना घोषित नहीं की जाए।
अखिलेश ने पत्र में लिखा है कि अगर चुनाव से पहले बजट पेश होता है तो यूपी के लिए किसी योजना का ऐलान नहीं हो सकेगा, ऐसे में राज्य का बहुत बड़ा नुकसान होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश की बड़ी जनसंख्या निवास करती है। चुनाव के कारण वह सामान्य, रेल बजट में कोई विशेष लाभ या योजना का लाभ नहीं ले पायेगी, जिसका सीधा प्रतिकूल प्रभाव प्रदेश के विकास कार्यों एवं यहां के 20 करोड़ निवासियों के हितों पर पड़ेगा। अखिलेश ने यह भी लिखा है कि फरवरी-मार्च 2012 में भी राज्यों के चुनाव की वजह से चुनाव के बाद बजट पेश किया गया था।

अखिलेश ने कहा कि इसलिए जनता का नुमाइन्दा होने के नाते उनका अनुरोध है कि आगामी सामान्य, रेल बजट को चुनाव के बाद संसद में पेश किया जाए, जिससे उत्तर प्रदेश के विकास एवं जनता के हित में योजनाओं की घोषणा की जा सके। उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। 11 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close