Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अब श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता सुलझाएगा मुस्लिम समाज

Uttar Pradesh.लखनऊ, 19 अप्रैल= अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम समाज भी अपने बुद्धिजीवियों के बीच अलख जगाने को तैयार हैं। इसकी रूपरेखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़े पदाधिकारियों ने तैयार किया है। वे मुसलमानों के बीच ‘रामजन्म भूमि का सच’ बताएंगे और अपने समाज से अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए रास्ता अख्तियार कर पक्ष में खड़े होने का आह्वान करेंगे।

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की ओर पूरे देश में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड में ‘हक के साथ आओ-अयोध्या विवाद सुलझाओ और खुशहाल भारत बनाओ’ का अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत 20 अप्रैल को लखनऊ में मुस्लिम बुद्धिजीवियों के बीच एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया है। इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में मौलाना हमीदुल हसन साहब किब्ला उपस्थ्ति रहेंगे। जबकि मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व मंच के संरक्षक इन्द्रेश कुमार तथा पूर्व गृहमंत्री स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज उपस्थित रहेंगे। इस संगोष्ठी में करीब 500 मुस्लिम बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया गया है।

सैकड़ों मुस्लिम कारसेवक राम मंदिर निर्माण सामग्री लेकर जायेंगे अयोध्या

मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री महीरजध्वज सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि अब समय आ गया है कि मुस्लिम समाज ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए रास्ता निकाले। उन्होंने कहा कि पूरे देश के साथ उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड का मुस्लिम समाज भी भारत को खुशहाल देखना चाहता है।

सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में होने वाली संगोष्ठी में मुस्लिम बुद्धिजीवियों की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता सुलझेगा। मुस्लिम समाज की ओर से अयोध्या में श्रीराममंदिर निर्माण का सच बताया जायेगा। बताया कि इसके पहले यूपी और उत्तराखण्ड में सात संगोष्ठियां आयोजित की जा चुकी हैं, ये आठवीं संगोष्ठी है। उम्मीद जताते हुए कहा कि गुरुवार को मुस्लिम समाज के मौलाना व आलिम श्रीराम मन्दिर निर्माण का रास्ता सुलझाने में कामयाब होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close