Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

जुवेंटस ने लगातार नौवीं बार जीता सेरी ए लीग का खिताब

ट्यूरिन। जुवेंटस ने इटेलियन फुटबॉल लीग सेरी ए का खिताब जीत लिया है। रविवार देर रात खेले गए खिताबी मुकाबले में सैम्पडोरिया को 2-0 से हराकर लगातार 9वीं बार खिताब अपने नाम किया।

जुवेंटस सेरी-ए अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद इंटर मिलान से 7 अंक आगे है। उसके 83 अंक हैं। दोनों ही टीमों के दो-दो मैच बाकी हैं। ऐसे में दोनों मैच जीतने के बाद भी मिलान को 6 अंक और मिलेंगे। फिर भी वह जुवेंटस से आगे नहीं निकल पाएगा।

खिताबी मुकाबले में जुवेंटस के लिए पहला गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पहले हाफ के इंजरी टाइम किया। यह इस सीजन में उनका 31वां गोल था। पहले हाफ की समाप्ती पर जुवेंटस 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में जुवेंटस ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की।

मैच के 67वें मिनट में फेडरिको बर्नाडेसी ने दूसरा गोल दागते हुए जुवेंटस को 2-0 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। उल्लेखनीय है कि सेरी ए लीग के 90 साल के इतिहास में इससे पहले लगातार सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड जुवेंटस के नाम ही था।

क्लब 1930 के दशक में लगातार 5 बार चैम्पियन बना था। इसके अलावा इंटर मिलान ने भी 2006-10 के बीच लगातार पांच सीजन में सेरी-ए का खिताब जीता था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close