Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अखिलेश ने साधा योगी पर निशाना बोले , दो दिन में ही एण्टी रोमियो स्क्वाड वाले कहां चले गए

लखनऊ, 19 मई= पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को विधान परिषद में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषण के दौरान एण्टी रोमियो दल का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि दो दिन में ही ये एण्टी रोमियो स्क्वाड वाले कहां चले गए हैं।
उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शिक्षक भी रहे हैं, पढ़ाया भी होगा। बताएं कि रोमियो कौन था? अखिलेश बोले कि अगर रोमियो की बात इंग्लैंड तक पंहुच जाती तो नेता सदन को जबाब देना पड़ता, रोमियो तो शरीफ था।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे तो पता ही नहीं था कि हमारे नेता अधिकारी इतना अच्छा झाडू़ लगाते हैं। ये झाड़ू सिर्फ एक ही दिन क्यों लगाई गयी। उन्होंने कहा कि मैं बुन्देलखण्ड गया था, वहां सिर्फ अन्न गाय दिखाई दी, गाय ही हमें रास्ता दिखा रही थी, सभी सड़कों और डिवाइडर पर गाय ही दिखाई दी थी। अखिलेश ने कहा कि बताओ गाय की वजह से आदमी की जान ले ली।

अखिलेश यादव ने अपने भाषण के दौरान कहा कि गोवा की भी जानकारी दे, वहां गौ को लेकर आपकी क्या नीति है। राज्य सरकार आप नफरत फैलाना चाहते हैं। अखिलेश ने कहा कि कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। 100 नम्बर लागू करना कितना मुश्किल था, मैं तो कहता हूं कि सरकार के लोग 100 नम्बर जाकर देखें। 100 नम्बर सबसे बेहतरीन सिस्टम है, ये आपके भी घोषणा पत्र में है। ये जो भी हम समाजवादियों का किया हुआ है।

सराफा व्यापारियों की हड़ताल, आभूषण मंडी रही बन्द

अखिलेश ने मथुरा काण्ड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह सरकार कानून व्यवस्था पर पिछड़ गई है, मथुरा को आप नहीं सभाल पा रहे हैं। हमारी सरकार की याद मत दिलाना, ये आपकी सरकार है। उन्होंने दिनेश शर्मा से पूछा कि बताओ कि मैं हिन्दू हूं कि नहीं, आप अपने घर को भगवा रंग में रंगवाते हो तो हिन्दू हो गए, अगर आपको गाय देखना हो तो हमारे घर आकर देखो, कितनी गाय हैं। अखिलेश ने कहा कि गौरक्षको ने सिर्फ लोगों की जान लेने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आप जिन विदेशी से हाथ मिलाते हो, वो क्या खाते है पता है ना।
उन्होंने कहा कि कभी आप मेरे साथ सैफई आइए, मैं आपको गाय के साथ शेर भी दिखाऊंगा। योगी सरकार सिर्फ भगवा रंग दिखाकर लोगों को डरा रही है। योजनाओं की जांच करने से कुछ विकास नहीं होगा

अखिलेश ने कहा कि लखनऊ का एक्सप्रेस-वे देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे है, प्रधानमंत्री इससे बेहतरीन सड़क नहीं बना सकते क्योंकि उनके पास वक्त नहीं है। रिवर फ्रन्ट की जितनी चाहे जांच करा ले लेकिन जब तक शहरों की नदियां पर रिवर फ्रन्ट नहीं बनेगा तब तक नदी साफ नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में ही 90 प्रतिशत काम हो चुका है। अब वर्तमान सरकार को सिर्फ बाकी का 10 प्रतिशत काम ही करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये सरकार गोरखपुर और झाँसी में मेट्रो कब चलवाएगी।

उन्होंने कहा कि सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल से पूरे प्रदेश में करोड़ों का घाटा होने की सम्भावना है। अकेले लखनऊ में ही लगभग 3000 ज्वैलर्स हड़ताल पर रहेंगे, जिससे लगभग 12 करोड़ का घाटा हो सकता है। पूरे प्रदेश में करीब 1.5 लाख ज्वैलर्स हड़ताल करेंगे।

गौरतलब है कि बुधवार को पीड़िता परिवार से मिलने पहुंचे मथुरा से विधायक और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि हमारी पूरी कोशिश है कि ऐसी घटना दोबारा न हो। पूरे शहर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। सरकार इस घटना को लेकर बहुत संवेदनशील है। पूरी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यानाथ को दी जाएगी।

इससे पहले कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा और डीजीपी सुलेखान सिंह को पीड़ित परिवार के गुस्से का सामना करना पड़ा था। पीड़ित परिजनों का कहना था कि वह लोग पुलिस को फोन करते रहे, लेकिन समय पर मौका-ए-वारदात पर कोई नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं लोगों ने मंत्री खूब खरी खोटी सुनाई। इसके बाद मंत्री और डीजीपी ने न्याय का भरोसा दिलाया।

Related Articles

Back to top button
Close