उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सराफा व्यापारियों की हड़ताल, आभूषण मंडी रही बन्द

वाराणसी, 19 मई (हि.स.) । उत्तर प्रदेश सराफा एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को नगर की सराफा की दुकानें बन्द रही। पूर्व घोषित बंदी के चलते लगन के सीजन में सराफा की थोक मंडी सुड़िया रेशमकटरा, गोविन्दपुरा, चौक में दुकानों के शटर भी नही खुले और पूरे दिन बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।

नगर में सराफा कारोबारियों के साथ लूटपाट और प्रतिष्ठानों में दिनदहाड़े डकैती के विरोध में अपनी अपनी दुकानें बन्द कर श्री काशी सराफा मंडल के बैनर तले जुटे व्यापारियों ने सभा कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हैं। पूरे यूपी में बदमाशों के निशाने पर सराफा कारोबारी हैं।

आश्वासन के बाद सर्राफा कारोबारियों की हड़ताल खत्म

दिन दहाड़े उनके साथ लूट की घटनाएं हो रही हैं । पुलिस लुटेरों को पकड़ने के नाम पर केवल खानापूरी कर रही है। पिछले दिनों चौक सुड़िया में सराफा कारोबारी के यहां करोड़ों की दिन दहाड़े लूट हुई। इस मामले में पुलिस को चकमा देकर कई बदमाश न्यायालय में आत्मसमर्पण तक कर गए। सिगरा इलाके में दिन दहाड़े हुई लूट की कोशिश के मामले में अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। सभा में मंडल के अध्यक्ष गुरु प्रसाद सेठ, महामंत्री मुरलीधर सेठ, मंत्री गुरमीत सिंह, उपाध्यक्ष श्रीप्रकाश सेठ, शशि कुमार वर्मा, सुनील सेठ आदि ने विचार रखा।

Related Articles

Back to top button
Close