Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अगर आप मंगल पर भी फंस गए हैं, तब भी की जाएगी आप की मदद : सुषमा स्वराज

नई दिल्ली, 08 जून = विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर सक्रियता और हाजिर जवाबी का एक अनूठा उदाहरण पेश किया है। प्रवासी भारतीयों की मदद में सदैव तत्पर रहने वाली सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर कितनी सक्रिय हैं इसकी बानगी एक बार फिर आज देखने को मिली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर के माध्यम से कई बार प्रवासियों की मदद की है। सुषमा ट्विटर पर गंभीरता से विचार करती हैं। ट्विटर पर उनसे की गई अपील और शिकायत पर वह खुद ही जवाब भी देती हैं।

https://twitter.com/ksainiamd/status/872614454923546625

अमेरिका के शिकागो में रहने वाले करण सैनी नाम के नवयुवक को मस्ती सूझी और उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर सुषमा से अपील की कि वह मंगल पर फंस गए हैं, मंगलयान-2 कब भेजा जा रहा है?

सुषमा को मजाक समझते देर नहीं लगी और उन्होंने भी गुरुवार को चुटकी लेते हुए कहा, ‘अगर आप मंगल पर भी हैं, तब भी भारतीय दूतावास आपकी मदद के लिए तैयार है।’

दरअसल करण सैनी ने ट्वीट किया, ‘सुषमा स्वराज, मैं मंगल पर फंस गया हूं, 987 दिन पहले मंगलयान से भोजन भेजा गया था, जो खत्म हो गया है। मंगलयान-2 कब भेजा जाएगा?’ इस व्यक्ति ने अपने ट्वीट में इसरो को भी टैग किया है।

म्यांमार विमान दुर्घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

इस पर सुषमा ने जवाब दिया, ‘अगर आप मंगल पर भी फंस गए हैं, तब भी भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा।’ सुषमा स्वराज की सक्रियता और लोकप्रियता का असर कहें कि पिछले दिनों कुछ पाकिस्तानी नागरिकों ने भारतीय वीजा के लिए सीधे उनसे अपील की थी। प्रक्रिया के तहत पहले उन्हें पाकिस्तान अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए था। हालांकि, सुषमा ने उनकी अपील का सकारात्मक जवाब देते हुए उन्हें सही प्रक्रिया समझाई थी।

Related Articles

Back to top button
Close