उत्तर प्रदेशखबरे

अगली सरकार में थानों को त्योहार मनाने के लिए देंगे पांच-पांच लाख: अखिलेश

लखनऊ, 18 अगस्त : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है, वह जो कहती है वह करती नहीं। जो करती है वह कहती नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। सरकार रोजगार की जगह लाठी दे रही है। उन्होंने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में परिजनों को 20-20 लाख रुपये देने सहित मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की।

योगी आदित्यनाथ डिजिटल सीएम

अखिलेश ने शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि यूपी में डिजिटल सीएम बनाया गया है। डिजिटल सीएम को कुछ दिखाई नहीं दे रहा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछली सपा सरकार में थानों पर कृष्ण जन्माष्टमी मनाने पर रोक के आरोप पर कहा कि डिजिटल सीएम बताएं कि कहां से उन्हें पता चला कि थानों में जन्माष्टमी नहीं मनाई जा रही है। उनको बताना चाहिए कि 100 साल में एक बार भी थानों में अगर जन्माष्टमी नहीं मनाई गई हो। अखिलेश ने कहा कि इसके साथ अब समाजवादी पार्टी की अगली सरकार बनने पर हम प्रत्येक थानों को 5-5 लाख रुपये देंगे, ताकि होली, दीवाली, ईद, कृष्ण जन्माष्टमी सहित सभी त्योहार मनाये जाएं।

डर से सो नहीं पा रहे सपा नेता-कार्यकर्ता

सपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष बनाने के लिए पुलिस ने सुपारी ले रखी है। पुलिस के माध्यम से जिला पंचायत अध्यक्षों को हटाया जा रहा है। भ्रष्टाचार के साथ कानून का सहयोग ले रहे हैं। लोकतंत्र में जो लोग चुने गए हैं, उनको हटाने के लिए पैसे का लेन-देन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता, जिला पंचायत सदस्य डरे हुए हैं। रात भर सो नहीं पा रहे हैं। उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि भाजपा को वोट करें। जो ऐसा नहीं कर रहा है उसका उत्पीड़न किया जा रहा है।

गोरखपुर कांड : हादसे पर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

आईपीएस अधिकारी ने की शर्मनाक हरकत

पूर्व विधायक और सांसद प्रदीप यादव की गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह का अन्याय व ज़ुल्म हुआ है, वह कभी नहीं देखा गया। खुद आईपीएस अफ़सर ऐसी हरकत कर रहे हैं, जैसे अभी तक नहीं हुई। क्या कोई कल्पना कर सकता है कि कोई पुलिस अधिकारी किसी पूर्व सांसद से पूर्व विधायक से हाथापाई कर सके। एक आईपीएस चिपक-चिपक कर हाथापाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि औरैया पुलिस ने सुपारी ली हुई है वहां भाजपा को जिला पंचायत की कुर्सी दिलाने की। उत्पीड़न और अन्याय की सारी सीमा खत्म हो गई है। पूर्व सांसद को एक थाने से दूसरे थाने ले जाते रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा को बड़ी जीत मिली, बावजूद इसके वह जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। 

गोरखपुर में बच्चों की मौत की हो सीबीआई जांच

सपा अध्यक्ष ने गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई में भ्रष्टाचार हुआ है। सरकार ने बच्चों की मौत के सच को छुपाया है। सीबीआई जांच के जरिए सच सामने आना चाहिए। इसके साथ ही मृत बच्चों के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए।
अखिलेश ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि किसानों को लघु, सीमांत की श्रेणी में बांट दिया गया है, ऋण माफी में बीजेपी सरकार ने कई पेंच फंसा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें पूरे प्रदेश में कर्ज माफी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

चुनाव मोड से बाहर निकलें योगी

उन्होंने कहा कि हमने 35 हज़ार जवानों को भर्ती किया, लेकिन सरकार उनको नौकरी नहीं देना चाह रही है। गायों की जान जा रही है और सीएम को कोई फिक्र नहीं है। मुख्यमन्त्री चुनाव मोड से बाहर निकले। चुनाव में बंटवारे की बहुत बात हुई अब तो काम और एक्सप्रेस-वे की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि झांसी और गोरखपुर में मुख्यमंत्री मेट्रो नहीं बना पायेंगे क्योंकि नई व्यवस्था में मेट्रो बनाने के लिए बहुत सोचना होगा।

Related Articles

Back to top button
Close