Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में एक मछुवारा हुवा मालामाल,अरब सागर में लगी लॉटरी

पालघर : देश में चल रही वैश्विक महामारी और अरब सागर में आए तौकते जैसे तूफान के कारण एक तरफ जहां पालघर जिला के मछुआरों की आर्थिक हालत बद से बदतर हो गई है. वही पालघर जिले के मुरबे में रहने वाले चंद्रकांत तरे नामक एक मछुआरे को अरब सागर में ऐसी लॉटरी लगी कि वह रातों रात मालामाल होकर करोड़पति बन गया.

बताया जा रहा है कि चंद्रकांत तरे की श्री साई लक्ष्मी नामक नाव हमेशा की तरह अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए गई थी .इस बार चंद्रकांत तरे के जाल में ऐसी मछलिया फसी की इन मछलियों ने तरे की किसमत बदल कर रख दिया. इस मछुवारे की जाल में फसी यह मछलिया कोई साधारण मछली नहीं यह मछलिया काफी महंगी मछलिया है.

देखें विडियो …….

इस मछली को घोल मछली कहा जाता है जो नासिब वान मछुवारों के जाल में लोटरी की तरह फसती है जैसा की इस मछुवारे की जाल में फसी है . इन मछलियों को एक व्यापारी नें करींब 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा हैं. जिनका वजन 18 से 25 किलो के बीच था.

घोल मछली का लीवर होता है विदेशों में निर्यात

आप सोच रहे होंगे की यह मछलिया इतनी मंहगी क्यों है तो आप को बता दे की घोल मछली के लीवर को विदेश में निर्यात किया जाता है. इस मछली के अंग से सर्जरी के दौरान इस्तेमाल होने वाले धागे बनते और इस दौरान इसका प्रयोग होता हैं. जिसकी वजह ये मछली कीमती होती हैं.जबकि इसका मांस 250 से 300 रुपए किलो में बिकता हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close