खबरेविदेश

अपने पीरियड्स से किया शहीदों के खून की तुलना , छिन गया मिस तुर्की का खिताब

अंकारा, 23 सितम्बर : साल 2017 में मिस तुर्की का खिताब जीतने वाली 18 साल की आइतिर एसेन से उनका ताज वापस ले लिया गया है। उनके एक पुराने ट्वीट के मीडिया में आने के बाद किया गया है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

turki queen 1

आइतिर एसेन ने तुर्की में विगत वर्ष हुए सशस्त्र विद्रोह से सम्बन्धित एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि ’15 जुलाई को सेलिब्रेट करने के लिए आज मुझे पीरियड्स हो रहे हैं। मेरा यह खून शहीदों के खून को दर्शाता है।”

ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आयोजकों का कहना है कि एसेन का यह ट्वीट ‘अस्वीकार्य’ है। उन्होंने उनका ताज वापस लिए जाने के फैसले की पुष्टि भी कर दी है। 

turki queen 3

एसेन का ताज छिनने के बाद अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तुर्की का प्रतिनिधित्व करने के लिए कॉन्टेस्ट की रनर अप आस्ली सुमेन चीन जाएंगी।

वहीं एसेन ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा,”मैं बताना चाहूंगी की 18 साल की एक लड़की के तौर पर इस पोस्ट को शेयर करते हुए मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं थी। मैं अपने देश और मातृभूमि का सम्मान करना सीखते हुए बड़ी हुई हूं।” उन्होंने ‘ग़लतफ़हमी’ का शिकार होने के लिए माफी भी मांगी।

turki queen2

पिछले साल तुर्की में हुए विद्रोह के बाद तकरीबन 150,000 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था | इतना ही नहीं, 50,000 से ज़्यादा लोगों की गिरफ़्तारी भी हुई थी | (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close